logo-image

JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष ने हत्या के प्रयास की शिकायत दर्ज कराई

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने बुधवार को हत्या के प्रयास और उन्हें अवैध रूप से बंधक बनाए रखने का आरोप लगाते हुए एक शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है.

Updated on: 08 Jan 2020, 01:03 PM

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने बुधवार को हत्या के प्रयास और उन्हें अवैध रूप से बंधक बनाए रखने का आरोप लगाते हुए एक शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है. वहीं बता दें कि मंगलवार कोआइशी घोष के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने जेएनयू प्रशासन की शिकायत पर केस दर्ज कराया है. ये शिकाय सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने, सर्वर रूम को तबाह (4 जनवरी का मामला) करने को लेकर की गई है.

ये एफआईआर जेएनयू प्रशासन की शिकायत के बाद 5 जनवरी को दर्ज की गई थी. जिसके बाद जेएनयू प्रशासन द्वारा करवाई गई एफआईआर के खिलाफ मंगलवार शाम जेएनयू के पूर्व छात्र भी अपना विरोध दर्ज कराने विश्वविद्यालय पहुंचे.

ये भी पढ़ें: हिंसा से आहत होकर JNU के प्रोफेसर ने सरकार के पैनल को अलविदा कहा

वहीं बता दें कि रविवार को कुछ नकाबपोशों ने जेएनयू परिसर में घुसकर छात्रों और प्रोफेसरों की लाठी-डंडो व रॉड से पिटाई कर दी थी. लोहे की रॉड से किए गए हमले में आइशी का सिर फूट गया, लहूलुहान आइशी की तस्वीर कई चैनलों और अखबारों में देखी गई थी.  घोष ने इस घटना के लिए एबीवीपी को जिम्मेदार ठहराया था. गौरतलब है कि हमले के दौरान हॉस्टल के कमरे और लॉबियों में तोड़फोड़ की गई, जबकि सड़कों पर खड़े कई वाहनों को अज्ञात उपद्रवियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था.