News Nation Logo

दोषियों का पता चले और उन्हें जल्द दंडित किया जाए, बोले JNU वीसी जगदीश कुमार

जेएनयू वीसी एम जगदीश कुमार ने कहा कि जांच की रिपोर्ट जल्द आए और दोषियों का पता चले. हम भी चाहते हैं कि दोषियों को जल्द दंडित किया जाए.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 10 Jan 2020, 06:52:17 PM
जेएनयू वीसी एम जगदीश कुमार

जेएनयू वीसी एम जगदीश कुमार (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रविवार रात को हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को 9 लोगों की तस्वीर जारी की है. इसमें जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष का भी नाम शामिल है. दिल्ली पुलिस के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जेएनयू वीसी एम जगदीश कुमार ने कहा कि जांच की रिपोर्ट जल्द आए और दोषियों का पता चले.

मीडिया से बातचीत में जेएनयू वीसी एम जगदीश कुमार ने कहा, 'हजारों छात्र शीतकालीन सेमेस्टर परीक्षा के लिए पंजीकरण कर रहे हैं. जेएनयू प्रशासन बहुत लचीला है और हम छात्रों की सुविधा के लिए सब कुछ कर रहे हैं, माहौल उनके अनुकूल है इसलिए मैं छात्रों से वापस आने की अपील करता हूं.

इसे भी पढ़ें:JNU हिंसा का सच आया सामने, प्रकाश जावड़ेकर ने कहा-लेफ्ट संगठनों ने की पूर्व-नियोजित हिंसा

एम जगदीश कुमार ने आगे कहा, 'अब कोई सर्विस और यूटिलिटी चार्जेस नहीं है, छात्रों को केवल कमरे का किराया देना होगा जो कि 300 रुपये है. छात्रों से लिया गया पैसा केवल छात्रों को बेहतर सुविधाएं वापस देने के लिए उपयोग किया जाएगा.

जेएनयू हमले को लेकर पुलिस की रिपोर्ट पर वीसी जगदीश कुमार ने कहा, 'हम यह भी चाहते हैं कि जांच की रिपोर्ट आए और अगर दोषियों का पता चलता है तो हमें उम्मीद है कि उन्हें दंडित किया जाएगा.'

और पढ़ें:JNU Violence: दिल्ली पुलिस की PC पर बोला ABVP- JNU में कश्मीर जैसा पथराव हुआ, सैकड़ों नकाबपोशों...

बता दें कि जेएनयू हमले की जांच कर रहे दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने 9 हमलावरों की पहचान कर ली है. इसमें जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष आईशी घोष समेत 9 लोगों के नाम शामिल है. जिन लोगों की पहचान की गई उनमें चुनचुन कुमार, पंकज मिश्रा, आयेशी घोष (जेएनयूएसयू अध्यक्ष), वास्कर विजय, सुचेता तालुकराज, प्रिया रंजन, डोलन सावंत, योगेंद्र भारद्वाज, विकास पटेल शामिल हैं.

First Published : 10 Jan 2020, 06:52:17 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.