logo-image

जेएनयू के 'लिबरल' छात्र ने सुरक्षाकर्मी पर थूक कर कोरोना फैलाने की धमकी दी, मामला दर्ज

जब सुरक्षाकर्मी ने आरोपी को बिना मान्य पास के गेट से बाहर नहीं निकलने दिया तो छात्र ने कहा मैं तुम्हारे ऊपर थूककर कोरोना (Corona Virus) फैला दूंगा.

Updated on: 05 Apr 2020, 06:37 AM

highlights

  • जेएनयू के एक छात्र ने सुरक्षाकर्मी से की बदसलूकी.
  • बाहर जाने से रोकने पर गार्ड से की हाथापाई.
  • इसके बाद थूक कर दी कोरोना फैलाने की धमकी.

नई दिल्ली:

स्थानीय थाना वसंतकुंज (नार्थ) ने सुरक्षाकर्मी की शिकायत पर जवाहर लाल नेहरू विवि (JNU) के छात्र के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है. दर्ज एफआईआर के मुताबिक, 'आरोपी ने गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी (Security Guard) के साथ बदसलूकी की. जब सुरक्षाकर्मी ने आरोपी को बिना मान्य पास के गेट से बाहर नहीं निकलने दिया तो छात्र ने कहा मैं तुम्हारे ऊपर थूककर कोरोना (Corona Virus) फैला दूंगा.' थाने में दर्ज एफआईआर नंबर 0095, 3 अप्रैल 2020 के मुताबिक घटना 1 अप्रैल को घटी थी. इस मामले में सुरक्षा कर्मी ने पुलिस (Delhi Police) को शिकायत अगले दिन यानि 2 अप्रैल को दी थी. प्राथमिक जांच में आरोप सही पाये गये. उसके बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया.

यह भी पढ़ेंः आज रात नौ बजे दीया जलाने से पहले न करें सैनेटाइजर का इस्तेमाल, सरकार ने किया आगाहदेखें Updates

विश्वविद्यालय से बाहर जाने से रोकने पर किया हंगामा
दर्ज एफआईआर के अनुसार घटना विवि के उत्तरी गेट पर घटी थी. छात्र गेट के बाहर निकलना चाह रहा था. सुरक्षाकर्मी ने उससे कहा कि कोरोना (कोविड-19) के चलते वह उसे तब तक बाहर नहीं जाने देगा जब तक कि विवि से विधिवत निकासी पास नहीं दिखाया. इसी बात को लेकर दोनो के बीच नोंकझोंक हुई. सुरक्षाकर्मी ने शिकायत में पुलिस को आगे कहा कि बहस के दौरान ही छात्र हठ करके गेट को ही बंद करके बैठ गया. जब छात्र को लगा कि बात नहीं मानी जा रही है तो, उसने सुरक्षाकर्मी को धमकाया. छात्र बोला कि मैं तुम्हारे ऊपर खांस दूंगा और कोरोना वायरस फैला दूंगा. इसके साथ ही छात्र सुरक्षाकर्मियों के साथ बदसलूकी करने लगा.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने ट्रंप से की बात, महामारी से निपटने का लिया संकल्प

मना करने पर हाथापाई भी की
थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार छात्र ने सुरक्षाकर्मियों के साथ हाथापाई भी शुरू कर दी. दूसरी ओर इस विवि प्रशासन ने शनिवार को दो टूक कहा कि किसी भी कीमत पर कैंपस में इस तरह की कोई भी हरकत बर्दाश्त नहीं की जायेगी. विवि रजिस्ट्रार द्वारा जारी लिखित बयान के मुताबिक बिना अधिकृत पास/ अनुमति के किसी को भी कैंपस के बाहर जाने की अनुमति नहीं है. लॉकडाउन गाइडलाइन का पालन सभी को सख्ती से करना ही होगा.