logo-image

JNU छात्र संघ बोले- हम डरने वाले नहीं, बार-बार घेरेंगे संसद, मांगे पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन

JNU विवाद पर छात्र संघ ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- प्रशासन की तरफ से किसी ने बात नहीं की

Updated on: 19 Nov 2019, 04:34 PM

नई दिल्ली:

JNU विवाद पर छात्र संघ ने मंगलवार की शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान छात्रों ने प्रशासन पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से किसी ने बात नहीं की. घायल छात्रों को मीडिया के सामने मंगलवार को पेश किया गया. वहीं आज पुलिस ने छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया है. सोमवार को पुलिस और छात्र संघ में भिड़ंत हो गई थी. इसमें कई छात्र घायल हो गए. पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज की. इस दौरान छात्रों ने सीधे तौर पर सरकार को चुनौती दी.

यह भी पढ़ें- 13 साल बाद साथ आएंगे अजय-सैफ, 'तानाजी' का ट्रेलर लांच

उन्होंने कहा कि वो झुकने वाला नहीं है. छात्रों ने ऐलान किया कि जबतक सरकार की ओर से बढ़ाई गई हॉस्टल फीस पूरी तरह से वापस नहीं होती है, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा. इस दौरान JNUSU की अध्यक्ष आइशी घोष काफी आक्रमक नजर आए. उन्होंने कहा कि अगर बार-बार संसद घेरने की जरूरत हुई तो वो भी करेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में छात्रों ने बताया कि वे पिछले 23 दिनों से मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई भी हमारी बात नहीं सुन रहा है. दिल्ली पुलिस ने छात्रों के साथ जो बर्ताव किया है वो बर्बरता है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली: पेपर गोदाम में लगी आग, 15 दमकल की गाड़ियां फायर बुझाने में लगी

छात्रों ने बताया कि पुलिस द्वारा लाठी चार्ज में कई छात्र घायल हो गए. इस दौरान छात्रा ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस के पुरुष जवानों के द्वारा छात्राओं को पकड़ा जा रहा था, जो कि पूरी तरह से गलत है.छात्रों ने कहा कि पिछले 23 दिनों से हमारी बात कोई नहीं सुन रहा था, इसी वजह से हमने संसद सत्र के पहले दिन को चुना ताकि हम अपनी आवाज़ पहुंचा सकें. प्रेस कॉन्फ्रेंस में JNU छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने आरोप लगाया कि जिस बस में उन्हें पुलिस पकड़ कर ले गई, वो सीधा पुलिस स्टेशन नहीं ले गए बल्कि यूं ही घुमाते रहे.

यह भी पढ़ें- अखिलेश के साथ गठबंधन करना चाहते हैं शिवपाल, मुलायम के जन्मदिन पर हो सकती है बड़ी घोषणा

फीस बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को सड़कों पर उतरे जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. बता दें कि सोमवार सुबह जेएनयू के हजारों छात्र फीस बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर आए थे. छात्रों ने जेएनयू से लेकर संसद तक मार्च निकालने की कोशिश की थी, जिन्हें दिल्ली पुलिस ने आगे जाने से रोक दिया था. दिल्ली पुलिस की कार्रवाई से गुस्साए छात्रों ने पुलिस बैरिकेड तोड़कर आगे निकलने का प्रयास किया था. जिसके बाद पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में लेकर दिल्ली के अलग-अलग पुलिस थानों में भेज दिया था. हालांकि देर शाम तक पुलिस ने हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को रिहा कर दिया था. बता दें कि सोमवार को छात्रों द्वारा किए गए प्रदर्शन को लेकर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.