logo-image

बांग्लादेश में सक्रिय जमात उल मुजाहिद्दीन के आतंकी को पुलिस हिरासत में भेजा गया

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला निवासी एजाज अहमद को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. उसके पास संगठन के लिए कोष इकट्ठा करने की जिम्मेदारी थी.

Updated on: 28 Aug 2019, 06:11 AM

नई दिल्‍ली:

भारत में जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश का शीर्ष संचालक संदेश भेजने वाली वेबसाइटों पर कूट भाषा के जरिए संगठन के अन्य नेताओं के संपर्क में था. उसे बिहार से गिरफ्तार किया गया था. कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला निवासी एजाज अहमद को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. उसके पास संगठन के लिए कोष इकट्ठा करने की जिम्मेदारी थी.

उन्होंने बताया, ‘ खास समुदाय के युवाओं को भर्ती करने में अहम भूमिका निभाने के अलावा अहमद के पास जेएमबी के लिए कोष इकट्ठा करने की जिम्मेदारी भी थी. वह संदेश भेजने वाली वेबसाइटों के जरिए कूट भाषा का इस्तेमाल करके संगठन के शीर्ष नेताओं के संपर्क में था.उन्होंने बताया कि उनके बीच कूट भाषा में जिन संदेशों का आदान प्रदान हुआ है, उन्हें पढ़ने की कोशिश की जा रही है ताकि संदेशों की प्रकृति को समझा जा सकते. 

उसके कब्जे से जब्त किए गए विभिन्न दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है. अहमद को कोलकाता पुलिस की एसटीएफ ने सोमवार को बिहार के गया से गिरफ्तार किया. वह 2018 में बौद्ध गया विस्फोट में कथित रूप से शामिल था. उसे मंगलवार को शहर की एक अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसे 14 दिन पुलिस हिरासत में भेज दिया.