logo-image

जम्मू-कश्मीर : LOC के रास्ते भारत लाए जा रहे थे भारी मात्रा में हथियार, सेना ने किया बरामद

सेना के जवानों ने रामपुर सेक्टर में रविवार को लाइन ऑफ कंट्रोल पर कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं. सेना ने बिना देरी किए सर्विलांस ग्रिड ऐक्टिव किया. निगरानी शुरू कर दी गई.

Updated on: 01 Sep 2020, 05:40 PM

नई दिल्ली:

सेना के जवानों ने रामपुर सेक्टर में रविवार को लाइन ऑफ कंट्रोल पर कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं. सेना ने बिना देरी किए सर्विलांस ग्रिड ऐक्टिव किया. निगरानी शुरू कर दी गई. सोमवार की सुबह तलाशी अभियान शुरू की गई और रामपुर सेक्टर में भारी मात्रा में गोला, बारूद, हथियार और अन्य विस्फोटक बरामद हुए हैं. जानकारी के मुताबिक इस बरामदगी से आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 30 अगस्त को बारामुला जिले के रामपुर सेक्टर में LOC पर कुछ संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजही का पता चला. यह गतिविधियां LOC से सटे हुए गांव के पास नजर आई. देखा गया कि कुछ लोग सुरंग बनाकर भारतीय सीमा में दाखिल हो रहे हैं.

इन गतिविधियों में बिना किसी को भनक लगे सर्विलांस शुरू किया गया. जिस जगह संदिग्ध गतिविधियां दिख रही थीं वहां के गांवों में घुसपैठ रोधी बाड़ लगी है. अधिकारियों के मुताबिक निगरानी के बाद छापेमारी शुरू की गई. लगभग सात घंटे की छापेमारी के बाद सेना को बड़ी सफलता हाथ लगी.

क्या क्या मिला

सेना ने जो हथियार बरामद उनमें पांच एके-47, छह पिस्टल, दो यूजीबीएल ग्रेनेड, 21 हैंड ग्रेनेड, पिस्टल के छह कारतूस, एके-47 के 1254 कारतूस और एक रेडियो सेट है. इसके अलावा पाकिस्तानी करेंसी भी मिली.