News Nation Logo

जम्मू-कश्मीरः सोपोर में आतंकी हमला, PSO समेत दो की मौत; 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पूरा देश जहां होली के रंग में डूबा है. वहीं जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने खून की होली खेली. कश्मीर के सोपोर इलाके में कुछ आतंकियों ने बीडीसी सदस्यों पर हमला कर दिया. इस दौरान कई लोग घायल हो गए, जिनमें से एक पीएसओ शहीद हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 29 Mar 2021, 06:58:52 PM
Terror Attack in Sopore

सोपोर में आतंकी हमला (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सोपोर में आतंकियों ने बीडीसी सदस्यों पर किया हमला
  • आतंकी हमले में एक पीएसओ और एक काउंसलर शहीद
  • कई अन्य लोगों की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती कराया गया

नई दिल्ली:

पूरा देश जहां आज होली के रंग में डूबा है. वहीं जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने खून की होली खेली है. आतंकियों ने होली के दिन कश्मीर के सोपोर इलाके में बीडीसी सदस्यों पर हमला कर दिया. दरअसल बीडीसी सदस्य यहां एक बैठक कर रहे थे. इसी दौरान कुछ आतंकियों ने बैठक स्थल पर हमला बोल दिया. इस दौरान उन्होंने भारी हथियारों से ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस हमले में कई लोग घायल हो गए, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में कई लोगों की हालात गंभीर बताई जा रही है. जबकि इस हमले में घायल एक पीएसओ और काउंसलर शहीद हो गया है. 

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में सरकारी दफ्तरों पर अब तिरंगा फहराना जरूरी

शहीद होने वाले पीएसओ का नाम मुश्ताक अहमद बताया जा रहा है. जबकि शहीद काउंसलर का नाम रियाज अहमद है. अस्पताल में भर्ती अन्य का लोगों का उपचार जारी है. बता दें कि कुछ आतंकियों ने अचानक बैठक स्थल पर हमला बोल दिया. वे ताबड़तोड़ फायरिंग करके फरार हो गए. वहीं सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है. 

चार पुलिसवाले भी सस्पेंड

सोपोर में हुए इस आतंकी हमले के बाद चार पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है. आतंकी हमले के दौरान उन्हें कोई एक्शन नहीं लेने की वजह से सस्पेंड किया गया है. पुलिस के अनुसार, जब सोपोर में आतंकियों ने हमला किया था, तब वहां ये 4 पुलिसवाले मौजूद थे, लेकिन उस समय इन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया, जिसके चलते उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. हमले के बाद कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने सोपोर पहुंचकर वहां के हालातों का जायजा लिया.

लवेपोरा में CRPF दल पर हुआ था हमला

इससे पहले 3 दिन पहले कश्मीर के लवेपोरा इलाके में घात लगाकर छिपे आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) दल पर हमला कर दिया था. इस हमले में दो जवान शहीद हो गए थे. यह हमला श्रीनगर के बाहरी इलाके लवेपोरा में किया गया था. इस आतंकी हमले में 3 जवान घायल हुए थे. इसमें से एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. हमले में शहीद एक ASI का नाम मांगा राम है. वे त्रिपुरा के रहने वाले थे. 

ये भी पढ़ें- TMC वर्कर्स की 'पिटाई' से बीजेपी कार्यकर्ता की मां की मौत, अमित शाह हमलावर

डीआईजी के मुताबिक NH-44 पर 73वीं बटालियन की ROP लगी थी, पैदल आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दिया था. इसमें मौके पर ही एक सब-इंस्पेक्टर शहीद हो गए थे जबकि दूसरा जवान इलाज के दौरान शहीद हो गया था. इससे पहले 11 दिन पहले 14 मार्च को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मार गिराया था. यह ऑपरेशन शोपिया के रावलपोरा के इलाके में पूरी रात चला था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Mar 2021, 02:07:48 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.