logo-image

जम्मू-कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात, 26000 लैंड लाइन फोन कर रहे घाटी में काम

जम्मू-कश्मीर में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है. आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जा रही है. इसके साथ ही संचार सेवा भी बहाल किए जा रहे हैं.

Updated on: 02 Sep 2019, 06:37 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है. आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जा रही है. इसके साथ ही संचार सेवा भी बहाल किए जा रहे हैं. इस बात की जानकारी जम्मू कश्मीर के प्रिसिंपल (प्लानिंग कमिशन) रोहित कंसल ने दी.

रोहित कंसल ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा, 'घाटी में जरूरी चीजों की आपूर्ति की जा रही है. श्रीनगर के प्रमुख अस्पतालों में सामान्य रूप से मरीजों को उपचार मिल रहा है.'

इसे भी पढ़ें:'लादेन किलर' 8 आपाचे हेलिकॉप्‍टर पठानकोट एयरबेस पर होंगे तैनात, IAF की बढ़ी ताकत

उन्होंने बताया, '26 हजार से अधिक लैंडलाइन फोन घाटी में काम कर रहे हैं. इसके साथ ही जम्मू और लद्दाख में लैंडलाइन और मोबाइल सेवा पूरी तरह से चालू है. 92 पुलिस थानाक्षेत्रों से दिन के प्रतिबंध को पूरी तरह से हटा लिया गया है, जिसके मुताबिक 90 दिन में लगाए जाने वाले प्रतिबंधों में 90 फीसदी की कमी की गई है,'

और पढ़ें:INX मीडिया केस: पी चिदंबरम की CBI रिमांड बढ़ी, कल 3:30 बजे जमानत अर्जी पर होगी सुनवाई

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटा दिया गया था. घाटी में शांति बनाए रखने के लिए कर्फ्यू लगाए गए थे. हालात सामान्य होने के बाद से कर्फ्यू हटाया जा रहा है. इसके साथ ही संचार सेवा भी बहाल किए जा रहे हैं. बुधवार देर रात किश्तवाड़, रामबन, डोडा, राजौरी और पुंछ में मोबाइल कॉलिंग पर लगाई गई रोक हटा ली गई थी.