logo-image

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी बोले, राज्य के हालात पर लोगों को आत्मचिंतन करने की जरूरत

जम्मू कश्मीर के डीजीपी एस पी वैद्य ने कहा है कि जिस राज्य में सूफी संत रहा करते थे उस कश्मीर घाटी की वर्तमान स्थिति पर राज्य की जनता को आत्मचिंतन करना चाहिये।

Updated on: 22 Mar 2017, 02:02 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के डीजीपी एस पी वैद्य ने कहा है कि जिस राज्य में सूफी संत रहा करते थे उस कश्मीर घाटी की वर्तमान स्थिति पर राज्य की जनता को आत्मचिंतन करना चाहिये।

उन्होंने कहा, ' कश्मीर घाटी वो जगह है जहां सदियों से सूफी संत रहा करते थे। हम सभी को सोचना होगा कि हमने धरती के इस स्वर्ग को कहां पहुंचा दिया है। क्या हमने इसे नर्क नहीं बना दिया?'

उन्होंने कहा, 'कश्मीर के युवा शांति चाहते हैं वो हिंसा नहीं चाहते। ककोई भी हिंसा केोो पसंद नहीं करता है और शांति से रहना चाहता है।....... लेकिन वहाबी तत्व इसे बदलना चाहते हैं।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट की तरह हाशिम अंसारी भी बाबरी मुद्दे को बातचीत से सुलझाने के थे पक्षधर

दो लोक सभा उपचुनाव के लिये सुरक्षा व्यवस्था पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि पुलिस बल की कोशिश होगी कि यहां पर चुनाव अच्छे और शांतिपूर्ण ढंग से पूरी हो जाए।

राज्य में कई स्थानों पर लोगों से चुनाव में भाग न लेने के लिये पोस्टर्स भी लगाए गए हैं। इस संबंध में उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की पहचान की गई है और उनके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

और पढ़ें: योगी, मौर्य और पर्रिकर नहीं देंगे संसद से इस्तीफा, जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव तक करेंगे इंतज़ार

उन्होंने कहा कि मतदाताओं की सुरक्षा के लिये इंतजाम किये जा रहे हैं और इस कार्य में सेना, बीएसएफ और राज्य की पुलिस लगी हुई है।

और पढ़ें: अजमेर दरगाह ब्लास्ट केस: NIA कोर्ट ने देवेंद्र गुप्ता और भावेश पटेल को सुनाई उम्रकैद की सजा