logo-image

जम्मू-कश्मीर: सांबा में नशीले पदार्थ की तस्करी, साजिश को BSF ने किया नाकाम

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में नशीले पदार्थों की तस्करी की बड़ी साजिश को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने विफल दिया है. बीएसएफ के जवानों ने एक घुसपैठिए को गोली मार दी.

Updated on: 25 Aug 2022, 12:46 PM

highlights

  • भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद किया गया
  • चिलियारी सीमा चौकी के पास कोशिश को किया नाकाम 
  • तलाशी अभियान के बाद आठ पैकेट बरामद किए गए

नई दिल्ली:

जम्मू के सांबा इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ ने पाकिस्तान की तरफ से नार्को टेरर को लेकर की जा रही बड़ी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. पाकिस्तान की तरफ से एक घुसपैठिया 8 किलो हेरोइन लेकर भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था और फेंसिंग के बिलकुल नजदीक तक पहुंच गया था. लेकिन बीएसएफ के जवान उसकी मूवमेंट को लागतार सर्विलेंस उपकरण HHTI के जरिए देख रहे थे. जैसे ही ये फेंसिंग के नजदीक पहुंचा तो बीएसएफ के बहादुर जवानों ने उसपर गोली चला दी. गोली लगने के बाद ये घुसपेठिया रेंगता हुआ एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ भाग निकला. पाकिस्तान की तरफ से नार्को टेरर को लेकर की गई ये कोशिश रात 1.45 बजे की गई. 

बीएसएफ के मुताबिक बॉर्डर पार हो रही गतिविधियों की उन्हें लागतार जानकारी मिल रही है. देर रात भी नार्को टेरर को लेकर होने जा रही इस घुसपैठ की खबर बीएसएफ को मिली थी,जिसके बात बीएसएफ की एंबुश पार्टी वहा पहले से घात लगाकर बैठी हुई थी. जैसे ही ये घुसपेठिया नजदीक पहुंचा बीएसएफ के जवानों ने कॉर्डन कर इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया.

खबरों के अनुसार, सीमा पार बैठे आतंकी संगठन लश्कर और जैश पैसे की कमी से जूझ रहे हैं. पाकिस्तान ISI और सेना अब आतंकियों की हथियारों से लेकर दूसरी जरूरतों को पूरा करने के लिए अफगानिस्तान वाया पाकिस्तान भारतीय सीमा में पंजाब और जम्मू कश्मीर बॉर्डर दोनो जगहों से ड्रग सप्लाई की कोशिश कर रही है. लेकिन सुरक्षाबलों उनकी इन नार्को टेरर की कोशिशों को नाकाम कर रहे है.