logo-image

हरियाणा सरकार से समर्थन वापस लेगी JJP? दुष्यंत चौटाला ने विधायकों के साथ की बैठक

किसान आंदोलन (Farmers Agitation) को लेकर बीजेपी की परेशानी कम नहीं हो रही हैं. अब किसान आंदोलन के बाद हरियाणा में उनकी सहयोगी जेजेपी पर भी दबाव बढ़ गया है. 

Updated on: 11 Dec 2020, 08:02 AM

चंडीगढ़:

किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर विपक्ष के साथ-साथ सहयोगी पार्टियों का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से खबरें आ रही थी कि हरियाणा में बीजेपी की सहयोगी जेजेपी इस आंदोलन को लेकर बीजेपी पर दबाव बनाने लगी है. बीजेपी की सहयोगी दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) में भी कृषि कानूनों को लेकर हरियाणा में सरकार से अलग होने की मांग तेज होने लगी है. हाल ही में दुष्यंत चौटाला ने इस मुद्दे पर विधायकों के साथ बैठक की. 

यह भी पढ़ेंः सिंघु बॉर्डर पर तैनात दो IPS अफसर कोरोना पॉजिटिव

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में डेप्युटी सीएम दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में जेजेपी विधायकों की एक बैठक हुई. इस बैठक में विधायकों ने दुष्यंत चौटाला से खट्टर सरकार से समर्थन वापस लेने की मांग तेज कर दी है. रिपोर्ट में कहा गया कि यह बैठक 8 दिसंबर को हुई जिसमें किसान आंदोलन को लेकर बातचीत की गई. बैठक में पार्टी विधायकों से किसान आंदोलन का उनके क्षेत्र में असर, राज्यों को लोगों के रुख आदि के बारे में फीडबैक लिया गया. 

यह भी पढ़ेंः किसानों के आंदोलन का आज 16वां दिन, कानून खत्म करने पर अड़े

केंद्र सरकार के संपर्क में दुष्यंत चौटाला
सूत्रों का कहना है कि इस मामले को लेकर दुष्यंत चौटाला केंद्र सरकार के नेताओं के संपर्क में हैं. बीजेपी पर इस मामले में जल्द समाधान के लिए दबाव बनाया जा रहा है. गौरतलब है कि हरियाणा में 2019 में विधानसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत से कुछ सीटें पीछे रह गई थी, तब दुष्यंत के नेतृत्व वाली जेजेपी ने बीजेपी को समर्थन दिया था और राज्य में खट्टर सरकार की वापसी हुई थी. फिलहाल 90सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में जेजेपी के 10 विधायक हैं.