logo-image

जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को किया गया नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार

हरिद्वार पुलिस ने वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी ( Jitendra Narayan Tyagi alias Waseem Rizvi  ) को हिरासत में लिया है. वसीम के साथ ही पुलिस ने स्वामी यति नरसिंहानंद को भी गिरफ्तार किया है.

Updated on: 13 Jan 2022, 10:10 PM

नई दिल्ली:

हरिद्वार पुलिस ने वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी ( Jitendra Narayan Tyagi alias Waseem Rizvi  ) को हिरासत में लिया है. वसीम के साथ ही पुलिस ने स्वामी यति नरसिंहानंद को भी गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने यह कार्रवाई हरिद्वार में धर्मसंसद के दौरान हेट स्पीच के मामले में कार्रवाई की है. दोनों के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने पिछले दिनों हरिद्वार में हुई धर्म संसद में धर्मविशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसको लेकर काफी बवाल मचा था. पुलिस के अधिकारी स्वतंत्र कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है.

आपको बता दें कि जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी (वसीम रिजवी) ने मंगलवार को शिया वक्फ बोर्ड की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने बोर्ड की बैठक से पहले शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अली जैदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। वसीम रिजवी ने पिछले दिनों हिंदू धर्म अपना लिया था और अपना नया नाम जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी रख लिया था। उन्होंने दावा किया कि उनका सिर काटने के लिए लगभग हर हफ्ते 'फतवा' जारी किया जा रहा है और वह एक मुसलमान के रूप में असुरक्षित महसूस करते हैं।