logo-image

झारखंड: सरकारी विभागों में ढाई लाख पदों पर नियुक्ति होगी, मुख्यमंत्री ने 31 अक्टूबर तक विज्ञापन निकालने का दिया निर्देश

झारखंड: सरकारी विभागों में ढाई लाख पदों पर नियुक्ति होगी, मुख्यमंत्री ने 31 अक्टूबर तक विज्ञापन निकालने का दिया निर्देश

Updated on: 21 Oct 2021, 05:50 PM

रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया तेज करने के लिए आगामी 31 अक्टूबर तक सभी विभागों की नियुक्ति नियमावलियां तैयार करने और विज्ञापन प्रकाशित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों से कहा है रिक्त पदों पर नियुक्ति सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है। अब इसमें किसी तरह का विलंब नहीं होना चाहिए।

बता दें कि झारखंड सरकार ने वर्ष 2021 को नियुक्ति वर्ष घोषित किया है। राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में ढ़ाई लाख से अधिक पद रिक्त हैं।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और रिक्त पदों पर नियुक्ति से जुड़ी तकनीकी अड़चनों को दूर करने पर विचार-विमर्श किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग, अन्य सभी विभाग, झारखंड लोक सेवा आयोग एवं झारखंड कर्मचारी चयन आयोग आपस में बेहतर समन्वय स्थापित करें ताकि नियुक्ति की प्रक्रिया बाधित ना हो। किसी भी विभाग की ओर से भर्तियों को लंबित न रहने दिया जाए। राज्य सरकार की मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिले और नियुक्ति प्रक्रिया किसी भी स्तर पर लंबित नहीं रहे।

उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर 2021 से पहले ही सभी विभाग नियुक्ति और सेवाशर्त से संबंधित नियमावलियों में जितनी भी विसंगतियां हैं, उन्हें दूर करें।

बैठक में मुख्य सचिव, सभी अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव एवं सभी विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.