News Nation Logo

झारखंड: घर के सामने मवेशी का कटा शव मिला तो उग्र भीड़ ने लगाई आग

गिरिडीह में उस समय बवाल मच गया जब एक घर के बाहर मवेशी (जिसके गाय होने का अंदेशा जताया जा रहा है।) का शव मिलने से गांव के लोगों ने उस घर में आग लगा दी।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 28 Jun 2017, 12:38:08 PM
झारखंड: घर में मवेशी का कटा शव मिला तो उग्र भीड़ ने लगाई आग

नई दिल्ली:  

झारखंड के गिरिडीह में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। गिरिडीह में उस समय बवाल मच गया जब एक घर के सामने से मवेशी (जिसके गाय होने का अंदेशा जताया जा रहा है।) का शव मिलने से गांव के लोगों ने उस घर में आग लगा दी।

यह घटना गिरिडीह के बरवाबाद बैरिया गांव की है। मंगलवार को यहां उस समय हालात काबू से बाहर हो गए जब एक घर के सामने से मवेशी का कटा हुआ शव मिला।

मवेशी को मारने के आरोप में जब पुलिस उस व्यक्ति को ले जाने लगी तो गांव के उग्र लोगों ने आरोपी व्यक्ति को मार-मार कर अधमरा कर दिया और उसके घर में आग लगा दी है।
इसके बाद इलाके में तनाव का माहौल है। वहीं आरोपी व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हाल ही में, उग्र भीड़ द्वारा हमलों के मामलों में तेज़ी से बढ़ोतरी हुई  है। ईद से पहले फरीदाबार के बल्लबगढ़ से दिल्ली चांदनी चौक शॉपिंग करने आए 15 साल के युवक जुनैद को भीड़ ने पीट-पीट कर सिर्फ इसीलिए मार डाला था क्योंकि वो एक धर्म विशेष का था और सिर पर टोपी पहने हुई थी। 

जुनैद को चाकू से हमला कर मार डाला गया था। इस घटना की चौतरफा निंदा की जा रही है। इसके घटना के विरोध में मानवाधिकार कार्यकर्ता शबनम हाशमी ने अपना 'राष्ट्रीय अल्पसंख्यक अधिकार अवॉर्ड' लौटा दिया है।

इसके अलावा पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में डीएसपी मौहम्मद अयूब पंडित की भी उग्र भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।  

मनोरंजन: SEE PICS: मिस इंडिया 2017 मानुषी छिल्लर की ये 10 लवली पिक्स सोशल मीडिया पर हुईं वायरल

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published : 28 Jun 2017, 10:49:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.