News Nation Logo
Breaking
Banner

झारखंड: वेस्ट बोकारो में टाटा के कैंप ऑफिस पर अपराधियों का बम-गोलियों से हमला, पांच जख्मी

झारखंड: वेस्ट बोकारो में टाटा के कैंप ऑफिस पर अपराधियों का बम-गोलियों से हमला, पांच जख्मी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Nov 2021, 04:15:01 PM
Jharkhand Criminal

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

रांची:   रामगढ़ जिले के वेस्ट बोकारो में टाटा के एक कैंप ऑफिस पर हथियारबंद अपराधियों ने शनिवार की दोपहर बारह बजे बम-गोलियों से हमला कर दिया। इसमें टाटा के लिए आउटसोसिर्ंग पर काम करने वाले तीन कंपनियों के पांच कर्मी घायल हो गये, जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है। अपराधियों के एक गिरोह ने टाटा के लिए काम करनेवाली आउटसोसिर्ंग कंपनियों से इलाके में काम करने के एवज में रंगदारी की मांग की थी। घटनास्थल पर छोड़े गये पर्चे में आपराधिक गिरोह ने धमकी दी है कि इलाके में कोई भी काम उन्हें मैनेज किये बगैर नहीं चलने दिया जायेगा। रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है।

रामगढ़ जिले के वेस्ट बोकारो में टाटा का बड़ा कोल प्रोजेक्ट है। कंपनी ने यहां झरना बस्ती में आईएमडीबी (इंडस्ट्रियल बाईप्रोडक्ट्स मैनेजमेंट डिविजन) का कैंप ऑफिस खोल रखा है। यहां टाटा के लिए आउटसोसिर्ंग के आधार पर काम करने वाली अलग-अलग कंपनियों के कर्मी काम करते हैं। बताया गया है कि तीन-चार अपराधी शनिवार दोपहर यहां पहुंचे और कर्मियों से पहले कोयला कारोबार के बारे में पूछताछ की और इसके बाद बाहर निकलकर अचानक दफ्तर पर दो-तीन बम फेंके। अपराधियों ने चेतावनी देते हुए हवाई फायरिंग भी की। बमबारी से ऑफिस के कई हिस्से क्षतिग्रस्त हो गये। जो पांच कर्मी हमले में घायल हुए हैं, उनमें उनमें जीएस ओटवाल कंपनी के तीन कर्मी और टाइकून एवं एसआईएस सिक्योरिटी के एक-एक कर्मी शामिल हैं। दिनदहाड़े बमबारी और फायरिंग से पूरे इलाके में दहशत फैल गयी।

इस हमले की जिम्मेदारी जिस गिरोह ने ली है, उसका सरगना अमन श्रीवास्तव है। घटनास्थल पर फेंके गये पर्चे में भी उसका नाम लिखा है। अमन श्रीवास्तव झारखंड में सक्रिय अंडरवल्र्ड का एक बड़ा नाम है और पिछले आठ-नौ वर्षों से पुलिस के लिए मोस्ट वांटेड बना हुआ है। झारखंड के कोयला क्षेत्र में ऐसे कई आपराधिक गिरोह सक्रिय हैं और प्रतिमाह करोड़ों की रंगदारी वसूलते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Nov 2021, 04:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.