logo-image

जयपुर से 2 करोड़ रुपये के जेवरात लेकर फरार, गुजरात में पकड़ा गया शातिर चोर

जयपुर से 2 करोड़ रुपये के जेवरात लेकर फरार, गुजरात में पकड़ा गया शातिर चोर

Updated on: 02 Dec 2021, 04:55 PM

जयपुर:

राजस्थान पुलिस ने जयपुर के एक फाइव स्टार होटल से दो करोड़ रुपये के आभूषण चुराने वाले एक चोर को गुजरात के सूरत जिले से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की कि टीम ने उसके कब्जे से चोरी के आभूषण जब्त कर लिए हैं।

सूत्रों ने बताया कि आरोपी गुजरात के एक होटल में रह रहा था और उसकी पहचान जयेश रावजी सेजपाल के रूप में हुई है। वह भव्य शादियों के दौरान फाइव स्टार होटलों से आभूषण चुराने में माहिर है।

सेजपाल ने 25 नवंबर को जयपुर के होटल से जेवर चुराए थे।

चोर को पकड़ने वाली पुलिस टीम गुरुवार को उसके साथ गुजरात से जयपुर पहुंचेगी और आगे की जानकारी के लिए उससे पूछताछ करेगी।

सेजपाल कई राज्यों की पुलिस के लिए भी वांटेड है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जयपुर में चोरी को अंजाम देने से पांच दिन पहले सेजपाल ने उदयपुर स्थित ट्राइडेंट होटल में भी इसी तरह की डकैती की थी।

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की तलाशी ली और अपराधी की पहचान के लिए उसकी तस्वीरें अलग-अलग थानों में भेजी गई। इसके बाद उसकी पहचान की पुष्टि की गई।

सेजपाल फाइव स्टार होटलों में चोरी की साजिश रचने का मास्टरमाइंड बताया जाता है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि डकैती से पहले वह होटल में रेकी करता था, फिर होटल में शादी पार्टियों और मेहमानों के आने का इंतजार करता था और जो लोग अपना सामान सिर्फ अपने पास रखते थे, उन पर बाज की नजर रखते हुए वह उनके साथ होटल में प्रवेश करता था और उन्हें निशाना बनाता था।

जब मेहमान कमरे से बाहर निकलते थे, तो सेजपाल शादी पार्टी के सदस्य के रूप में अपना परिचय देते हुए होटल के कर्मचारियों द्वारा ताला खुलवा लेता था और फिर कीमती आभूषण चुरा लेता था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अपराध करने के बाद वह आमतौर पर बस से यात्रा करता था।

उसके बारे में कहा जाता है कि उसने लगभग 13 चोरी की हैं और उसे पहले भी तीन बार गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि, वह हर बार जमानत पर छूट गया। पिछली बार उसे चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया था और तब से वह जमानत पर है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसने हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई, कानपुर, आगरा और अन्य शहरों में चोरी की है, जहां उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सेजपाल को 2018 में हैदराबाद और 2006 में आगरा में भी गिरफ्तार किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.