logo-image

जेट एयरवेज के 1100 पायलट हड़ताल पर, कल से नहीं जाएंगे उड़ान पर

जेट एयरवेज के 1100 पायलटों ने 30 अप्रैल को भी वेतन को लेकर चेताया था कि अगर उनका बकाया वेतन नहीं मिला तो वो हड़ताल पर चले जाएंगे

Updated on: 14 Apr 2019, 03:30 PM

नई दिल्ली:

कर्ज संकट से जूझ रही निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज को उसके पायलट ने जोरदार झटका दिया है. विमान पायलटों ने वेतन भुगतान को लेकर 15 अप्रैल से हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है. पायलटों के इस ऐलान के बाद ऐसा लगता है कि एम्बेलिश्ड एयरलाइन से जुड़े बाकी विमानों को खड़ा कर दिया जाएगा क्योंकि कल सुबह 10 बजे से 1,000 पायलटों ने उड़ान नहीं भरने का फैसला किया है। रविवार को पीटीआई की एक रिपोर्ट के ने बताया कि, नेशनल एविएटर गिल्ड (एनएजी) ने वेतन बकाया का भुगतान न करने के विरोध में जेट एयरवेज के पायलटों ने सोमवार सुबह 10 बजे से उड़ान नहीं भरने का फैसला किया है.

पायलटों के अलावा इंजीनियरों और वरिष्ठ प्रबंधकों को भी जनवरी से वेतन नहीं मिला है.  के साथ पायलटों को जनवरी से वेतन नहीं मिला है। कर्ज में डूबे होने की वजह से अन्य श्रेणियों के कर्मचारियों को भी मार्च के वेतन का भुगतान नहीं किया गया है.

गिल्ड के एक सूत्र ने बताया कि, 'हमें आज से लगभग साढ़े तीन महीने तक का भुगतान नहीं किया गया है, और हमें नहीं पता है कि हमें भुगतान कब किया जाएगा, जिसके बाद हमने 15 अप्रैल से नो-फ्लाइंग के अपने आह्वान पर आगे बढ़ने का फैसला किया. एनएजी के सभी 1100 पायलट सोमवार सुबह 10 बजे से उड़ान भरना बंद कर देंगे' पूर्ण सेवा वाहक के साथ 1,600, ने मार्च के अंत में वेतन के भुगतान न करने पर 1 अप्रैल से उड़ान नहीं भरने का आह्वान किया था. एनएजी के 1100 पायलटों समेत 1600 कर्मचारियों ने 1 अप्रैल से उड़ान नहीं भरने का आह्वान किया था.