logo-image

एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर सज्जाद अफगानी ढेर

जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने शोपियां के रावलपोरा में हुए एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सज्जाद अफगानी को ढेर कर दिया.

Updated on: 15 Mar 2021, 03:38 PM

highlights

  • सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी
  • जैश का कमांडर सज्जाद अफगानी एनकाउंटर में ढेर
  • आतंकवाद में लड़ाकों की भर्ती में भी था शामिल

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने शोपियां के रावलपोरा में हुए एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सज्जाद अफगानी को ढेर कर दिया. बता दें कि शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 13 मार्च को एनकाउंटर शुरू हुआ था. सोमवार सुबह एनकाउंटर एक बार फिर शुरू हो गया, जिसमें सुरक्षाबलों ने सज्जाद अफगानी को ढेर कर दिया. सुरक्षाबलों ने सज्जाद के अलावा जैश-ए-मोहम्मद के एक अन्य आंतकी को भी मार गिराया है. कश्मीर के आईजीपी ने इस बड़ी कामयाबी पर एनकाउंटर में शामिल शोपियां पुलिस और जवानों को बधाई दी है.

एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से एक एके 47 और अमेरिका में बनी M-4 राइफल भी बरामद की है. पुलिस ने बताया कि सज्जाद बीते काफी समय से आतंकी गतिविधियों में शामिल था और भारत में दहशत फैलाने की फिराक में था. वह काफी समय से आतंकवाद में नए लड़कों की भर्ती में भी शामिल था. निश्चित रूप से सज्जाद का एनकाउंटर सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखी जा रही है.

बताते चलें कि सुरक्षाबलों ने शनिवार को ही जम्मू के डोडा जिले से फिरदौस अहमद नाटू नाम के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था. फिरदौस ने पूछताछ में एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि उसे डोडा जिले में कुछ चुनिंदा राजनीतिक नेताओं को निशाना बनाने का टारगेट दिया गया था. डोडा में नेताओं को मौत के घाट उतारकर आतंकी चेनाब वैली में सनसनी फैलाना चाहते थे. इसके साथ ही वे ये भी दिखाना चाहते थे कि डोडा जिले में आतंकवाद ने एक बार फिर अपनी जड़ें पसार ली हैं.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ये पहला मौका है जब आतंकी फिरदौस से मिले हथियारों में साइलेंसर भी बरामद हुआ है. साइलेंसर का इस्तेमाल अमूमन टारगेट किलिंग को लेकर किया जाता है. पुलिस ने शनिवार को फिरदौस को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 3 चीनी पिस्टल, 5 मैगजीन, 15 राउंड और साथ ही पिस्टल में इस्तेमाल किए जाने वाले साइलेंसर को भी बरामद किया था.