logo-image

जद (एस) ने मेकेदातु परियोजना पर कर्नाटक कांग्रेस की पदयात्रा को लेकर कसा तंज

जद (एस) ने मेकेदातु परियोजना पर कर्नाटक कांग्रेस की पदयात्रा को लेकर कसा तंज

Updated on: 29 Dec 2021, 03:10 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने बुधवार को राज्य में मेकेदातु परियोजना के कार्यान्वयन पर विपक्षी कांग्रेस द्वारा आयोजित पदयात्रा पर तंज कसा है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस नेताओं ने पहले कृष्णा नदी के उपयोग के संबंध में पदयात्रा शुरू करके उत्तर कर्नाटक के लोगों को धोखा दिया है। अब वे दक्षिण कर्नाटक क्षेत्र के लोगों को मेकेदातु परियोजना पर पदयात्रा के साथ धोखा देने के लिए तैयार हैं।

मेकेदातु परियोजना पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा द्वारा राज्य के सिंचाई क्षेत्र में उनका योगदान बहुत बड़ा है। कुमारस्वामी ने रेखांकित किया कि कांग्रेस इस ओर आंखें मूंद रही है।

कांग्रेस ने बेंगलुरु को पीने के पानी उपलब्ध कराने के लिए कावेरी के चौथे चरण में 9 टीएमसी पानी के विवेकपूर्ण हिस्से को रोक दिया है। कांग्रेस तमिलनाडु के दबाव में आ गई थी और दिवंगत प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव के कार्यकाल के दौरान राज्य के हिस्से का उपयोग करने की अनुमति से इनकार कर दिया था। अब, कांग्रेस राज्य के रक्षक के रूप में पेश आ रही है।

उन्होंने कहा, जब एचडी देवेगौड़ा प्रधानमंत्री बने, तो कांग्रेस उन्हें राज्य के हिस्से का पानी आवंटित करने से नहीं रोक सकी। कांग्रेस इस सब से अनजान होने का नाटक कर रही है और पदयात्रा की योजना बना रही है, जो वोट बैंक की राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है।

कुमारस्वामी ने कहा, यह देवेगौड़ा हैं, जिन्होंने बेंगलुरु में कावेरी जल लाने के लिए योजनाओं को लागू किया। इस तथ्य को स्वीकार नहीं करके, कांग्रेस लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। मेकेदातु परियोजना के कार्यान्वयन के लिए केंद्र सरकार पर दबाव डालने और तकनीकी मंजूरी प्राप्त करने की आवश्यकता है। नारों की कोई आवश्यकता नहीं है।

बता दें कि राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा मेकेदातु परियोजना को तेजी से लागू करने की मांग को लेकर कांग्रेस 9 जनवरी से पदयात्रा शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.