logo-image

अर्थव्यवस्था को स्थिरता देने वाला संतुलित बजट : जयंत सिन्हा

अर्थव्यवस्था को स्थिरता देने वाला संतुलित बजट : जयंत सिन्हा

Updated on: 01 Feb 2023, 02:45 PM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री और भाजपा सांसद जयंत सिन्हा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट को अर्थव्यवस्था को स्थिरता देने वाला संतुलित बजट बताते हुए दावा किया है कि इस बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है।

आईएएनएस के साथ बातचीत करते हुए जयंत सिन्हा ने कहा कि इस बजट में विकास, रोजगार और निवेश सहित सभी क्षेत्रों को प्रोत्साहन दिया गया है और इससे सभी भारतीयों की उम्मीदें पूरी हुई है।

सिन्हा ने आगे कहा कि कैपिटल एक्सपेंडिचर बढ़ाया गया, ग्रीन ग्रोथ की बात कही गई, मिडिल क्लास को राहत दी गई और आयकर स्लैब में राहत के साथ ही किसान, महिला, युवा, उद्योग सहित सभी वर्गों को इस बजट में कुछ न कुछ दिया गया है। अब मिडिल क्लास से सरकार कम पैसे लेगी, उनकी जेब को भरेगी और अब उन्हें ज्यादा से ज्यादा खर्च कर अर्थव्यवस्था को और ज्यादा मजबूत बनाना चाहिए।

बेरोजगारी को लेकर विपक्षी दलों द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब देते हुए सिन्हा ने कहा कि विपक्षी दलों का आरोप बिल्कुल गलत है। हमारी सरकार में ईपीएफओ दोगुना हो गया है, इससे पता लगता है कि संगठित क्षेत्र में भी नौकरियां तेजी से बढ़ी है। उन्होंने कहा कि सरकार की निवेश बढ़ाने की नीति हो या, पीएलआई या कौशल विकास, इन सबसे देश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़े हैं और लगातार बढ़ रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.