logo-image

जयललिता की मौत मामला : शशिकला ने मांगी चार्जशीट की कॉपी, कहा - गवाहों की जानकारी उपलब्ध कराएं

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की मौत के मामले में एआईएडीएमके नेता वी.के. शशिकला ने अपने खिलाफ की गई चार्जशीट और गवाहों की कापियां मांगी है।

Updated on: 06 Jan 2018, 08:08 AM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की मौत के मामले में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कज़गम (एआईएडीएमके) नेता वी.के. शशिकला ने अपने खिलाफ की गई चार्जशीट और गवाहों की कॉपियां मांगी है।

शशिकला ने केस की जांज कर रहे रिटायर्ड जस्टिस ए. अरुमुघस्वामी से अनुरोध किया है कि वो उनके खिलाफ विभिन्न गवाहों द्वारा दिए गए प्रमाण-पत्रों की प्रतियां उपलब्ध कराएं।शशिकला इस समय आय से अधिक मामले में जेल में सजा काट रही हैं।

उन्होंने शुक्रवार को अपने वकील राजा सेद्रे पंडियन के द्वारा जांच आयोग के सामने एक एफिडेविट दायर किया। इस हलफनामे में उन्होंने अपने खिलाफ सबूत के रूप में प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों की प्रतियों की मांग की है।

इससे पहले जयललिता की मौत के मामले में जांच आयोग ने 22 दिसंबर को शशिकला और अपोलो अस्पताल के संस्थापक अध्यक्ष प्रताप रेड्डी को बुलाया था।

यह भी पढ़ें: जयललिता की सीट पर BJP उम्मीदवार को मिले NOTA से कम वोट, दिनाकरन ने जीता चुनाव

आपको बता दें कि जयललिता को 22 सितंबर को चेन्नई के अपोलो अस्पताल ले जाया गया था जहां 75 दिनों के इलाज के बाद 5 दिसंबर 2016 को उन्होंने अपनी आखिरी सांसे ली थी।

उनकी मौत के बाद से ही आरोपों का दौर चल पड़ा था जिसमें राज्य के वन मंत्री डिंडीगुल श्रीनिवासन ने दावा किया था कि पूर्व एआईएडीएमके महासचिव और कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने लोगों से जयललिता के अस्पताल में भर्ती होने और उनकी मौत को लेकर झूठ बोला था।

इसके बाद एक जांच आयोग का गठन किया गया जिसका नेतृत्व मद्रास हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त जज जस्टिस अरुमुगामामी कर रहे हैं। इस आयोग के तहत 30 अक्टूबर से जांच शुरू की गई।

जांच के अनुसार साल की पहली तिमाही में आयोग अपनी पहली रिपोर्ट कोर्ट के सामने रख सकता है।

यह भी पढ़ें: लालू ने चारा घोटाले में कम से कम सजा का किया अनुरोध, क्या आज आएगा फैसला!