logo-image

देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 58वीं पुण्यतिथि, पीएम मोदी- सोनिया गांधी ने दी श्रद्धांजलि

Jawaharlal Nehru 58th Death Anniversary: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व पीएम की पुण्यतिथी पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. सोनिया गांधी शुक्रवार सुबह पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू की समाधि स्थल शांति वन पहुंची.

Updated on: 27 May 2022, 12:41 PM

highlights

  • सोनिया गांधी आज सुबह ही शांति वन पहुंची
  • राहुल गांधी ने ट्वीट कर की अपनी भावनाएं व्यक्त
  • नेहरू जी ने 27 मई 1964 को आखिरी सांस ली थी

नई दिल्ली:

Jawaharlal Nehru 58th Death Anniversary: आज देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 58 वीं पुण्यतिथि है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व पीएम की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. सोनिया गांधी शुक्रवार सुबह पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू की समाधि स्थल शांति वन पहुंची, जहां उन्होंने समाधि पर पुष्प समर्पित कर श्रद्धांजलि दी. सोनिया गांधी यहां ऑल इंडिया कांग्रेस समिति के सदस्यों के साथ पहुंची. बता दें कांग्रेस ने पंडित नेहरू की 58वीं पुण्यतिथि पर स्मरण कार्यक्रम भी आयोजित किया.

इसके लिए पंडित नेहरू की याद में कांग्रेस पार्टी के ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट भी किया गया. ट्वीट में कांग्रेस की ओर से लिखा गया कि पंडित नेहरू ने अपने जीवन के 3259 दिन जेल की यातनाएं सही. आधुनिक भारत के निर्माता नेहरू जी के योगदान को देश याद कर रहा है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मौके पर ट्वीट कर अपनी भावनाएं व्यक्त की. उन्होंने लिखा कि 'उनके निधन के 58 साल बाद, हमारे देश के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू के विचार, राजनीति और दृष्टिकोण उतने ही प्रासंगिक हैं,जितने पहले थे.

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित नेहरू जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी. पंडित नेहरू आजाद भारत के पहले प्रधानमंत्री थे, उन्होंने प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए 27 मई 1964 को आखिरी सांस ली थी.