logo-image

जवाहर टनल के पास कार ब्‍लास्‍ट के तार आतंकवादियों से जुड़ रहे, फरार ड्राइवर हिजबुल मुजाहिद्दीन का निकला!

बताया जा रहा है कि फरार ड्राइवर हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा था और बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था.

Updated on: 31 Mar 2019, 11:00 AM

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर शनिवार सुबह सेंट्रो कार में ब्‍लास्‍ट के तार आतंकवादियों से जुड़ते दिख रहे हैं. ब्‍लास्‍ट से पहले कार का ड्राइवर भाग खड़ा हुआ था. अब ब्‍लास्‍ट की जगह से पुलिस ने एक पत्र बरामद किया है. बताया जा रहा है कि वह ड्राइवर हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा था और बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. सुरक्षा एजेंसियां उस पत्र को वेरिफाई कराने की कोशिश कर रही हैं. सुरक्षा एजेंसियां बारीकी से इस मामले की जांच कर रही हैं.

सुरक्षा एजेंसियों की शुरुआती जांच में कहा गया है कि ब्‍लास्‍ट में यूरिया, जिलेटिन की छड़ें और पेट्रोलियम पदार्थों का इस्‍तेमाल किया गया है. इसमें बड़ी मात्रा में यूरिया का उपयोग किया गया है. इसका मतलब अधिक से अधिक नुकसान करना हो सकता है. यही कारण है कि सेंट्रो कार बुरी तरह से जल गई. इलाके में कांबिंग की जा रही है और फरार ड्राइवर को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

बता दें कि शनिवार दोपहर में जम्‍मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर जवाहर टनल के पास एक कार में ब्‍लास्‍ट हो गया था. ब्‍लास्‍ट के समय वहां से सीआरपीएफ का एक दस्‍ता गुजर रहा था, जिसमें 40 जवान शामिल थे.

ब्‍लास्‍ट में कार बुरी तरह जल गई. यह भी कहा जा रहा है कि कार ने पहले बस को टक्‍कर मारी और आगे जाकर उसमें ब्‍लास्‍ट हो गया. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. मौके से एलपीली सिलेंडर भी बरामद किया गया. कार का ड्राइवर मौके से फरार हो गया था.