logo-image

आजम खान को ऐसा सबक सिखाया जाए जिसे वो कभी न भूल सकें- जावेद अख्तर

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के संसद में पीठासीन महिला सांसद रमा देवी अर्मादित टिप्पणी को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है.

Updated on: 28 Jul 2019, 06:50 AM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के संसद में पीठासीन महिला सांसद रमा देवी अर्मादित टिप्पणी को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. तमाम नेताओं की तरफ से उनके इस बयान की आलोचना किए जाने के बाद मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने भी उनकी टिप्पणी को अभ्रद बताया है. जावेद अख्तर ने आजम खान की टिप्पणी की आलोचना करते हुए उन्हें उचित सबक सिखाने की मांग की है.

जावेद अख्तर ने ट्वीट करते हुए कहा, मेरी राय में स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं महिला सांसद के लिए आजम खान के शब्द पूरी तरह अस्वीकरार्य हैं. वे शब्द अभद्र थे. ये सदन के स्पीकर की जिम्मेदारी है कि वो आजम खान को ऐसा सबक सिखाएं जिसे वह कभी न भूल पाएं.

यह भी पढ़ें: करगिल विजय दिवस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा समेत कही ये 10 बड़ी बात


इससे पहले शुक्रवार को स्पीकर ओम बिड़ला औऱ विपक्ष के नेताओं की बैठक हुई थी. इस बैठक में ये फैसला हुआ था कि आजम खान अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगे नहीं तो सोमवार को स्पीकर उनके खिलाफ कार्रवाई पर फैसला लेंगे. इससे पहले बीजेपी सांसद रमा देवी ने कहा है कि उनके खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को लोकसभा से पांच साल के लिए निलंबित किया जाना चाहिए, सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा. आजम खान ने बृहस्पतिवार को जिस समय आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, उस समय रमा देवी पीठासीन सभापति का दायित्व निभा रही थीं.

यह भी पढ़ें: सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा, आजम खान को निलंबित किया जाना चाहिए: रमा देवी

क्या है पूरा मामला?

गुरुवार को आसन पर बीजेपी की सांसद रमा देवी मौजूद थीं. उस समय आजम खान को बोलने का मौका मिला. सत्‍तापक्ष की ओर देखते हुए आजम खान ने बोलना शुरू किया तो रमा देवी ने कहा- आप इधर-उधर न देखिए, मेरी ओर देखकर बोलिए. इस पर आजम खान ने कहा- आप मुझे इतनी अच्‍छी लगती हैं कि मेरा मन करता है कि आप की आंखों में आंखें डाले रहूं. इस पर सत्‍तापक्ष ने आजम खान से माफी मांगने को कहा. इस पर रमा देवी ने कहा- यह बात करने का कोई तरीका नहीं है. कृपया अपनी बात वापस लें. इस पर आजम खान ने कहा- आप बहुत आदरणीय हैं. आप मेरी बहन के समान हैं.

यह तब हुआ जब समाजवादी पार्टी की तरफ से रामपुर के सांसद आजम खान बोलने खड़े हुए. आजम खान ने अपने भाषण की शुरुआत एक शेर से की. आजम खान जिस वक्त बोल रहे थे तब आसन पर बीजेपी सांसद रमा देवी आसीन थीं. आजम खान ने लोकसभा आसन पर बैठीं बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की.जिसपर सत्ता पक्ष के लोगों ने विरोध जताया. हालांकि, हंगामे के बाद आजम खान लोकसभा की कार्यवाही बीच में ही छोड़कर चले गए थे. लोकसभा से जाते वक्त भी उन्होंने बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.