logo-image

युवाओं को शायरी की खूबसूरती को अपनाते हुए देखकर खुशी होती है : जावेद अख्तर

युवाओं को शायरी की खूबसूरती को अपनाते हुए देखकर खुशी होती है : जावेद अख्तर

Updated on: 04 Aug 2021, 05:00 PM

मुंबई:

कविता पर अनूठा शो इंडिया शायरी प्रोजेक्ट 15 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। जिस पर प्रतिष्ठित कवि और गीतकार जावेद अख्तर ने अपने विचार साझा किए और कहा कि वह युवा पीढ़ी से काफी इम्प्रेस्ड हैं। युवा कितने सुंदर शब्दों के साथ कविता कहते हैं।

शो के लॉन्च के बारे में बात करते हुए, अख्तर ने कहा कि भारत कई महान कवियों और शायरों का देश रहा है। युवाओं ने शब्द की सुंदरता और बारीकियों को गले लगाया और समझा है यह देखकर खुशी होती है। कविता आपको, अपने सबसे प्रामाणिक तरीके से और सोशल मीडिया के साथ खुद का प्रतिनिधित्व करने के लिए अंतरिक्ष और मंच देती है। यह आश्चर्यजनक है कि यह तरीका युवाओं के लिए तेजी से गतिशीलता के इस समय को व्यक्त करने के लिए, एक तरह की उथल-पुथल में, असंख्य में युवाओं के लिए उपकरण और शक्ति बनता जा रहा है। शायरी के रूप में कुछ नवोन्मेषी का हिस्सा बनना हमेशा खुशी की बात है क्योंकि यही मेरा जुनून है और मैं भारत शायरी प्रोजेक्ट के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हूं।

इंडिया शायरी प्रोजेक्ट को जी 5 पर कौसर मुनीर, कुमार विश्वास और जाकिर खान के साथ लॉन्च किया जाएगा।

ये दिग्गज कविता और शायरी के माध्यम से अपने विचार साझा करेंगे कि उनके लिए आजादी का क्या मतलब है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.