logo-image

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने उतारे 20 उम्मीदवार

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने उतारे 20 उम्मीदवार

Updated on: 25 Jan 2022, 04:40 PM

लखनऊ:

बिहार सरकार के गठबंधन में शामिल भारतीय जनता पार्टी ने जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को साथ नहीं लिया है। इस कारण जेडीयू ने यूपी में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। साथ पार्टी ने आज यहां 20 उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी है।

ज्ञात हो कि बिहार एनडीए के दो सबसे बड़े घटक दल भाजपा एवं जेडीयू के बीच कुछ दिनों से जुबानी जंग चल रही थी। अब यूपी में मैदानी जंग भी होती दिख रही है। जेडीयू के यूपी चुनाव में प्रत्याशी उतारने की घोषणा पहले से कर रखी थी। आज उसने अपने 20 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। यह सूची जेडीयू के यूपी प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने जारी की है।

प्रदेश अध्यक्ष अनूप पटेल ने बताया कि वाराणसी के रोहनिया विधानसभा से सुशील कश्यप, गोसाईगंज अयोध्या से मनोज वर्मा, मड़िहॉन मिर्जापुर से अरविन्द पटेल, सोनभद्र की धोरावल से अनीता कोल, उन्नाव बंगरमऊ से राबिया बेगम, प्रयागराज की प्रतापपुर विधानसभा सीट से नीरज सिंह पटेल, करछना सीट से अजीत प्रताप सिंह, बलिया की बेरिया सीट से रामेश चन्द्र उपाध्याय, श्रावस्ती की भिनगा सीट से राजेश कुमार शुक्ला, सोनभद्र राबर्ट्सगंज से अतुल प्रताप पटेल, सिद्धार्थनगर की सोहरतगढ़ सीट से ओमप्रकाश गुप्ता, मडियाहूं जौनपुर से सुषील कुमार पटेल, मिर्जापुर की चुनार सीट से संजय सिंह पटेल, ललितपुर की महरौनी सीट से कैलाश नारायण, देवरिया की भटपार रानी से राम आश्रय राजभर, कानपुर देहात की भोगनीपुर सीट से सतीश सचान, प्रतापगढ़ की रानीगंज विधानसभा से संजय राज पटेल, अमेठी की जगदीशपुर सीट से दिनेश कुमार, रामपुर की विलासपुर सीट से जगदीश शरण पटेल, लखनऊ की कैंट विधानसभा से आषीश सक्सेना को उम्मींदवार बनाया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष अनूप पटेल ने कहा कि जल्द ही अन्य प्रत्याशियों की और भी सूची जारी की जाएगी। उन्होंने कहा सभी प्रत्याशियों को जीताने के लिए पूरी ताकत लगायी जाएगी। जदयू का यह प्रयास है कि अधिक से अधिक सीटों पर अपने उम्मींदवार उतारें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.