logo-image

जदयू ने भाजपा को दिया अल्टीमेटम, त्यागी ने कहा, जल्द हो सीट बंटवारा, नहीं तो अकेले लड़ेंगे चुनाव

जदयू ने भाजपा को दिया अल्टीमेटम, त्यागी ने कहा, जल्द हो सीट बंटवारा, नहीं तो अकेले लड़ेंगे चुनाव

Updated on: 11 Jan 2022, 09:45 PM

पटना:

बिहार में सत्ताधारी गठबंधन में शामिल जनता दल (युनाइटेड) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अपने सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सीट बंटवारे को लेकर अल्टीमेटम दिया है।

उत्तर प्रदेश में चुनाव की घोषणा के बाद अब सभी राजनीतिक दल सीट बंटवारे को लेकर जोड़ तोड़ में जुटे हुए हैं। इस बीच, जदयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने मंगलवार को कहा कि सभी दल अब चुनाव के लिहाज से सीट बंटवारे को लेकर अंतिम रूप देने में जुटे हैं। ऐसे में राजग में भी स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर पार्टी तैयारी कर चुकी है। पार्टी की इच्छा है कि यूपी के अंदर भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ें, लेकिन अभी तक कोई संतोषजनक बात नहीं हो पाई है।

उन्होंने यह भी बताया इस चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री और जदयू नेता आर सी पी सिंह और भाजपा नेता अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेताओं के बीच बातचीत भी हुई है।

त्यागी ने कहा कि अब जल्द से जल्द सीट बंटवारे को लेकर फैसला लेने का वक्त आ गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर जल्द तय नहीं हुआ तो चुनिंदा सीटों पर जदयू अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने साफ करते हुए कहा कि इस पर कोई बात नहीं हुई तो जदयू खुद निर्णय लेगी।

उल्लेखनीय है कि बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में भाजपा और जदयू सहित दो छोटे दल हैं। केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी जदयू के नेता आर सी पी सिंह शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.