News Nation Logo
Banner

जनता दल (यूनाइटेड) कार्यकारिणी की बैठक 9 जून को, क्या NDA से अलग होगी JDU

जद यू के प्रवक्ता के सी त्यागी ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इसलिए हो रही है कि चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक सांगठनिक चुनावों एवं अन्य प्रक्रियाओं को अक्टूबर तक पूरा करना है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 04 Jun 2019, 07:31:17 AM
जेडीयू मीटिंग (फाइल फोटो)

जेडीयू मीटिंग (फाइल फोटो)

highlights

  • नीतीश कुमार ने मतभेद से किया इनकार
  • केसी त्यागी ने कहा उनकी पार्टी NDA का हिस्सा रहेगी
  • RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने दिया JDU को न्योता

नई दिल्ली:

जनता दल (यूनाईटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नौ जून को पटना में होगी. केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार में जद यू द्वारा एक मंत्री पद के ‘सांकेतिक प्रतिनिधित्व’ की पेशकश ठुकराने के बाद यह बैठक होने वाली है. जद यू के प्रवक्ता के सी त्यागी ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इसलिए हो रही है कि चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक सांगठनिक चुनावों एवं अन्य प्रक्रियाओं को अक्टूबर तक पूरा करना है. उन्होंने कहा, ‘इसे ज्यादा राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए.’ 

हालांकि जद (यू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सहयोगी दल के साथ किसी भी तरह के मतभेद से इंकार किया है लेकिन हाल में अपनी सरकार में अपनी ही पार्टी के आठ विधायकों को शामिल करने और भाजपा के किसी भी विधायक को शामिल नहीं करने के उनके निर्णय से कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों दलों के बीच खटास आ गई है. त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा है और रहेगी.

आपको बता दें कि राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने नीतीश कुमार को बार फिर से अपने साथ शामिल होने का न्योता दिया है.  न्यूज़ नेशन से बातचीत में उन्होंने बताया कि तमाम छोटे छोटे दलों को एक होकर एक पार्टी बना लेनी चाहिए, यही वक़्त की मांग है. एक विशाल हाथी को हराने करने को चाहिए ज्यादा से ज्यादा ताकत की जरूरत होती है. हमें अभी भी नीतीश कुमार से कोई परहेज नहीं है. उन्होंने कहा कि यह पहले भी तो हुआ था.

First Published : 04 Jun 2019, 07:31:17 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.