logo-image

नीतीश पर राजद का तंज, शिवांनद ने कहा, शराबबंदी भी एक नशा

नीतीश पर राजद का तंज, शिवांनद ने कहा, शराबबंदी भी एक नशा

Updated on: 30 Dec 2021, 01:35 AM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जहां एक ओर शराबबंदी को लेकर जागरूकता के मद्देनजर समाज सुधार अभियान पर निकले हैं वहीं शराबबंदी को लेकर सियासत भी जारी है। इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने बुधवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि शराबबंदी भी एक नशा है।

बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद पुलिस और उत्पाद विभाग शराब को लेकर लगातार छापेमारी कर रहा है। इस बीच, राजद ने इस पर सवाल उठाए हैं।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने समाज सुधार यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि शराबबंदी भी एक तरह का नशा है।

उन्होंने कहा कि छात्र, छात्राओं, इंजीनियर, चिकित्सक को भी शराब के मामले में जेल भेज दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे छात्रों का भविष्य का क्या होगा, छात्रों की आगे शादी में कितनी समस्याएं आएंगी, यह भी नहीं सोचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे छात्र, छात्राओं की ऐसे मामले में काउंसलिंग की जानी चाहिए।

तिवारी ने कहा कि बिहार विधानसभा के परिसर में शराब की खाली बोतलें मिली और उस मामले की जांच के लिए पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव तक आ गए। उन्होंने बेबाकी से कहा कि देश के लोग अब ऐसी शराबबंदी पर हंस रहे हैं।

राजद नेता ने सवालिया लहजे में कहा कि मुख्यमंत्री को अभी महात्मा गांधी के वचन याद आ रहे हैं। उस समय मुख्यमंत्री को गांधी जी के वचन नहीं याद आए थे, जब गांव-गांव तक शराब की दुकानें खुलवा रहे थे।

राजद नेता ने कहा कि शराबबंदी मामले में ज्यादातर गरीब लोग ही जेल में बंद हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि शराबबंदी को लेकर सरकार और अधिकारी जिस तरह से लगे हुए हैं यह देख बिहार के बाहर के लोग हंस रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि बिहार में शराबबंदी से बढ़कर राज्य के लिए कोई समस्या है ही नहीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.