News Nation Logo

BREAKING

Banner

धारा 370 हटने के बाद अब लद्दाख के सामने ये है चुनौती, जानें सांसद ने क्या कहा

लद्दाख से भाजपा सांसद जाम्यांग शेरिंग नामग्याल ने कहा है कि कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद छह हजार करोड़ रुपये से इसके विकास की योजना है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 29 Feb 2020, 07:02:54 PM
jamyang tsering namgyal

जाम्यांग शेरिंग नामग्याल। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लद्दाख से भाजपा सांसद जाम्यांग शेरिंग नामग्याल (Jamyang Tsering Namgyal) ने कहा है कि कश्मीर से धारा 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद और लद्दाख (Ladakh) को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद छह हजार करोड़ रुपये से इसके विकास की योजना है. ऐसे में हमारे सामने यह चुनौती है कि लद्दाख के लोग कितने ईमानदार हैं. सांसद नामग्याल ने शनिवार को यह बात गुजरात में आयोजित इंडिया आइडियाज कॉन्क्लेव के दौरान कही.

यह भी पढ़ें- 10 प्वाइंट्स में जानिए ट्रंप की प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें, CAA और पाकिस्तान पर दिया ये बयान

उन्होंने आगे कहा कि वो कहते थे कि लद्दाख के लोग बहुत ईमानदार हैं, वे भ्रष्टाचार नहीं करते हैं. मैं मजाक में कहता था कि आपने हमें भ्रष्टाचार करने के लिए कोई पैसा नहीं दिया. जम्मू-कश्मीर के बजट का केवल 2 फीसदी लद्दाख के विकास के लिए आवंटित किया गया था.

यह भी पढ़ें- 14 महीने में अफगानिस्तान छोड़ देगी अमेरिकी सेना, तालिबान से समझौते का पहला ड्राफ्ट जारी

बीजेपी सांसद नामग्याल ने कहा कि लद्दाख का एक तरफ कट्टरपंथी इस्लाम और दूसरी तरफ कमयुनिस्ट चीन थे. ये दोनों ही भारत के करीबी दोस्त थे. इस बीच में अनुच्छेद 370 हमारे भीतर असुरक्षा और भेदभाव की भावना पैदा करता रहा और मुख्यधारा में शामिल नहीं होने दिया.

आपको बता दें कि बीजेपी सांसद जाम्यांग शेरिंग नामग्याल धारा 370 हटने के बाद लोकसभा में दिए गए अपने भाषण के कारण सुर्खियों में आए थे. नामग्याल साल 2019 में लोकसभा चुनाव में जीतकर पहली बार संसद पहुंचे.

First Published : 29 Feb 2020, 07:02:54 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×