logo-image

राष्ट्रगान 'अपमान' मामले में जम्मू पुलिस ने 2 कश्मीरी युवकों को गिरफ्तार किया

रईस मूवी के शो के दौरान राष्ट्रगान के वक्त नहीं खड़े हुए थे 2 कश्मीरी युवक, जम्मू पुलिस ने किया गिरफ्तार

Updated on: 11 Feb 2017, 03:49 PM

नई दिल्ली:

सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के वक्त खड़े न होने के मामले में जम्मू पुलिस ने वेव मॉल से 2 कश्मीरी युवकों को गिरफ्तार किया है। राष्ट्रीय सम्मान के बचाव की धारा 2/3 के तह्त इन युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

वेव मॉल के प्रबंधकों ने युवकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद जम्मू पुलिस ने दोनों को गै़र जमानती धारा के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को यह दोनों युवक जम्मू के वेव मॉल में रईस मूवी का शो देखने गए थे जहां राष्ट्रगान के दौरान यह खड़े नहीं हुए। जब इन्हें खड़ा होने के लिए कहा गया तो इन्होंने मना कर दिया और इस दौरान वहां धक्का-मुक्की भी हुई।

इसके बाद मॉल प्रबंधकों ने कड़ा कदम उठाते हुए इन युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई और इस पर कार्रवाई करते हुए जम्मू पुलिस ने इनके खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान के बचाव की धारा 2/3 के तह्त मामला दर्ज कर लिया और इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक इससे पहले भी इस प्रकार की घटनाएं वेव मॉल में हो चुकी हैं लेकिन अब तक प्रबंधकों ने पुलिस में शिकायत नहीं दर्ज कराई थी। यह पहली बार है जब मॉल प्रबंधकों ने इस प्रकार की घटना की जानकारी पुलिस में दी और मामला दर्ज कराया गया है। 

और पढ़ें- उदयपुर में दूसरे विश्व संगीत महोत्सव के पहले दिन कैलाश खेर ने बांधा समा