logo-image

गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी साजिश का खुलासा, बड़े धमाके की थी तैयारी

गणतंत्र दिवस से पहले आतंकियों की बड़ी साज़िश का खुलासा हुआ है. इंटेलिजेंस एजेंसियों से इनपुट मिला है कि सुरक्षा बलों के ट्रैक पर आतंकी आईईडी ब्लास्ट या फिदायीन अटैक कर सकते हैं.

Updated on: 24 Jan 2022, 12:06 AM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस से पहले आतंकियों की बड़ी साज़िश का खुलासा हुआ है. इंटेलिजेंस एजेंसियों से इनपुट मिला है कि सुरक्षा बलों के ट्रैक पर आतंकी आईईडी ब्लास्ट या फिदायीन अटैक कर सकते हैं. आतंकियों का साजिश का पता चलने के बाद पुलावमा जैसे आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है. ख़ुफ़िया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी अपने मंसूबों के नाकाम होने की वजह से गणतंत्र दिवस के आसपास सिक्योरिटी फोर्सेज के ट्रैक पर IED प्लांट कर सकते और फिदायीन अटैक कर सकते हैं. इंटेलिजेंस एजेंसी ने अलर्ट दिया है की कश्मीर के पूंछ इलाके में 18-19 जनवरी की रात 3 संदिग्ध आतंकी की मूवमेंट को ट्रैक किया गया है...जिसके बाद सुरक्षाबलों को एहतियात बरतने को कहा गया है.

दिल्ली से लेकर कश्मीर तक सुरक्षा के ऐसे पुख्ता इंतजाम

ये सिक्योरिटी फोर्सेज पर फिदायीन हमला भी कर सकते हैं.. दूसरी और सुरक्षा एजेंसियों का भी दावा है कि दिल्ली से लेकर कश्मीर तक सुरक्षा के ऐसे पुख्ता इंतजाम है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता. आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के संयुक्त अभियान में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से जुड़े एक आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया गया था. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि अवंतीपोरा पुलिस ने सेना के 55 आरआर और सीआरपीएफ के 185 बटालियन के साथ मिलकर अवंतीपोरा में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े एक आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया. उसकी पहचान उमर फारूक भट के रूप में हुई है. उसके पास से एक हथगोला सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.