logo-image

नहीं मान रहा है पाकिस्तान, राजौरी में फिर तोड़ा सीजफायर, देर रात हुई थी महिला की मौत

देर रात पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर बगैर किसी उकसावे के की गई गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई।

Updated on: 11 Feb 2018, 03:01 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर बगैर किसी उकसावे के गोलीबारी की।

रेंजर्स ने छोटे व स्वचालित हथियारों और मोर्टार से नागरिक इलाकों को निशाना बनाया। भारतीय जवानों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। 

राजौरी के डिप्टी कमिश्नर शाहिद चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान ने रविवार सुबह को राजौरी के पंजग्रेन, खोरिनार और राजधानी में भारी गोलीबारी की।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को बताया कि शनिवार शाम को एक 65 वर्षीय महिला मेंधार इलाके में पाकिस्तानी सेना द्वारा दागे गए मोर्टार से गंभीर रूप से घायल हो गई थी। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'रात करीब 10:35 बजे नौशेरा के पकुखेरनी और लेरान गांव में पाकिस्तान की गोलीबारी में एक महिला प्रवीण अख्तर की मौत हो गई।' अख्तर को गोली तब लगी जब वह घर में थी।

पाकिस्तीनी गोलीबारी का नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

और पढ़ें: सुंजवान हमला- सेना की मदद के लिए आगे आए स्थानीय निवासी

इससे पहले शनिवार को दिन में भी पाकिस्तान ने गोलीबारी की और मोर्टार दागे। पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में आम नागरिकों को निशाना बनाते हुए सीजफायर तोड़ा। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'पाकिस्तानी थल सेना ने सुबह करीब 11 बजे पुंछ में खादी कारमारा के अग्रिम इलाकों में गोलाबारी शुरू की।'

और पढ़ें: ऑपरेशन जारी, 5 जवान शहीद, अब तक 4 आतंकी ढेर

आपको बता दें कि इससे पहले 9 जनवरी को पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा था। पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई थी और तीन सैनिक घायल हो गए थे।

इस साल की शुरुआत से लेकर अभी तक नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तानी गोलाबारी में 10 सुरक्षाकर्मियों और 8 नागरिकों सहित कुल 18 लोग मारे गए हैं और 75 से अधिक घायल हुए हैं।

और पढ़ें: भारत-फिलिस्तीन ने स्वास्थ्य, शिक्षा समेत 6 समझौतों पर किए हस्ताक्षर