News Nation Logo

उरी में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, एक आंतकी ढेर, PAK घुसपैठिए को पकड़ा

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को जबरदस्त कामयाबी मिली है. सेना ने यहां घुसपैठ कर रहे आतंकी को पकड़ा है. बीते कुछ दिनों में जवानों ने पाकिस्तान की ओर से की जा रही तमाम कोशिशों को नाकाम किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Sep 2021, 11:04:57 AM
encounter

उरी में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, एक आंतकी ढेर, PAK घुसपैठिए को पकड़ा (Photo Credit: ANI)

श्रीनगर:

सीमा पार से जारी घुसपैठ की कोशिशों को सेना लगातार नाकाम साबित कर रही है. मंगलवार को उरी सेक्टर में सेना ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़ा है, जो भारतीय सरजमीं पर आने की कोशिश में थे. वहीं एक आतंकी को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. उरी सेक्टर में सेना पिछले 5 दिनों में 4 आतंकियों को ढेर कर चुकी है. वहीं इस ऑपरेशन में सेना के तीन जवान घायल हुए हैं. सेना का ये ऑपरेशन 18 सितंबर से यानि पिछले 10 दिनों से एलओसी के पास उरी में चल रहा था. इस ऑपरेशन के दौरान पकड़े गए आतंकी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.

पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. बताया जाता है कि वह भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। आतंकियों के पास से 5 एके-47, 8 पिस्टल और 70 ग्रेनेड बरामद हुए हैं. 15वीं कोर के कमांडर जनरल डीपी पांडे ने बताया कि बर्फ पड़ने से पहले पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें बढ़ जाती हैं। फिलहाल घाटी के हालात बेहतर हुए हैं और पाकिस्तान इसे बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में आतंकी घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. 

First Published : 28 Sep 2021, 10:52:20 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.