logo-image

अमरनाथ हमला: मृतकों के शव दिल्ली लाने के लिए श्रीनगर पहुंचा हेलिकॉप्टर

जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा है कि अमरनाथ यात्रा आतंकी हमले का शिकार हुए 32 घायल लोगों को एयरलिफ्ट के ज़रिए दिल्ली लाया जाएगा।

Updated on: 11 Jul 2017, 09:42 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा है कि अमरनाथ यात्रा आतंकी हमले का शिकार हुए 32 घायल लोगों को एयरलिफ्ट के ज़रिए दिल्ली लाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि यात्रा को पहले की तरह ही जारी रखा जाएगा और यात्रा में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

वहीं, इस बीच हमले में मारे गए श्रद्धालुओं के शवों को दिल्ली लाने के लिए गृह मंत्रालय द्वारा भेजा गया हेलिकॉप्टर श्रीनगर पहुंच गया है। बता दें कि सोमवार रात को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकियों ने हमला कर दिया था जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि करीब 32 लोग घायल हो गए थे।

इससे पहले एयरलिफ्ट की जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर के उप-मुख्यमंत्री ने बताया था कि, 'घायलों और मृतकों के शवों को रात में ही श्रीनगर शिफ्ट किया जाएगा। इसके बाद मंगलवार को सुबह 7:30 बजे ही बीएसएफ के स्पेशल एयरक्राफ्ट से इन्हें नई दिल्ली भेजा जाएगा।'

अमरनाथ यात्रियों पर पहले भी हुए हैं हमले जानें कब

गौरतलब है कि इससे पहले भी साल 2000 में अमरनाथ यात्रियों पर आंतकियों ने हमला किया था। साल 2000 में पहलगाम बेस कैंप पर आतंकियों के हमले में 30 श्रद्धालु मारे गए थे और 60 से अधिक श्रद्धालु घायल हुए थे।

अमरनाथ यात्रियों पर कैसे हुआ हमला, कहां हुई चूक, 10 प्वाइंट में जानिए

इसके बाद साल 2001, 2002 में भी अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाया गया था। घटना के बाद से एक्शन में आई सरकार और प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है।

फोटो गैलरी: एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत की झोली में गोल्ड मेडल की बहार

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें