logo-image

Jammu-Kashmir: मजदूरों के बाद अब आतंकवादियों ने शोपियां के स्कूल को बनाया निशाना

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकवादी मजदूरों के बाद अब स्कूल को निशाना बना रहे हैं.

Updated on: 01 Nov 2019, 09:48 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी मजदूरों के बाद अब स्कूल को निशाना बना रहे हैं. इसी क्रम में आतंकवादियों ने शोपियां के एक सरकारी स्कूल में आग लगा दी. इस स्कूल में शनिवार को बोर्ड की परीक्षा होनी थी. आतंकियों की इस हरकत से साफ है कि वे जम्मू-कश्मीर में ठीक होते हालात से बौखलाए हुए हैं. 31 अक्टूबर से कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश हो गया है और वहां पर धीरे-धीरे जिंदगी पटरी पर लौट रही है. बेहतर होते कश्मीर में आतंकवादी कायराना हरकत को अंजाम दे रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः भारत-जर्मनी के बीच 20 समझौतों पर हुए हस्ताक्षर, मिलकर लड़ेंगे आतंकवाद से

बता दें कि 5 अक्टूबर को जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने 5 मजदूरों की भी हत्या कर दी थी. सभी 5 मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले थे. मारे गए मजदूरों के नाम कमालुद्दीन, मुरसालिम, रोफिक, नोमुद्दीन और रफीकुल हैं. इस हमले में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल भी हो गया था, जिसका नाम जोहिरुद्दीन है. घायल मजदूर का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों ने कुलगाम के कुत्रुसा गांव में मजदूरों पर गोलीबारी की थी, इस फायरिंग में पांच मजदूरों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. मुर्शिदाबाद के सागरदिधी थाने के बोखारा बाहलनगर गांव के रहने वाले इन मजदूरों को आतंकियों ने पहले किडनैप कर लिया फिर इनकी हत्या कर दी. ये मजदूर कश्मीर के कुलगाम में राजमिस्त्री का काम करते थे. ये सभी मजदूर एक महीने पहले काम करने के लिए कश्मीर आए थे.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र: सोनिया गांधी के घर से निकले कांग्रेसी नेताओं ने शिवसेना को समर्थन देने पर कही ये बात

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर में सोमवार को हुए एक आतंकी हमले में कम से कम 19 लोग घायल हो गए, जिनमें से छह की हालत गंभीर है. सूत्रों के अनुसार, ग्रेनेड हमले में घायल हुए सभी 19 लोग नागरिक हैं, जिनमें से छह की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें श्रीनगर के एक अस्पताल ले जाया गया.

सेना के एक सूत्र ने कहा, "अज्ञात आतंकवादियों ने सोपोर बस स्टैंड के पास इकबाल मार्केट में सोमवार शाम लगभग 4.20 बजे एक ग्रेनेड फेंका. गंभीर रूप से घायल छह लोगों को इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है. जांच जारी है. आपको बता दें कि यह हमला सोपोर में होटल प्लाजा के पास शाम को लगभग 4 बजकर 15 मिनट के आस पास हुआ. इस आतंकी हमले के बाद CRPF के जवान मौका ए वारदात पर पहुंचे और पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया. जम्मू-कश्मीर में पिछले 48 घंटों में यह दूसरा ग्रेनेड हमला था. इसके पहले शनिवार को श्रीनगर के करननगर में ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए थे.