logo-image

अयूब पंडित हत्याकांड: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गठित की SIT, 3 और गिरफ्तारियां

गुरुवार को श्रीनगर के नौहट्टा में जामिया मस्जिद इलाके में डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर की गई हत्या मामले में पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 24 Jun 2017, 02:25 PM

नई दिल्ली:

गुरुवार को श्रीनगर के नौहट्टा में जामिया मस्जिद इलाके में डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर की गई हत्या मामले में पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एसआईटी भी गठित कर दी है। इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 5 हो गई है। 

बता दें कि गुरुवार रात को श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में जामिया मस्जिद के बाहर सुरक्षा में तैनात जम्मू-कश्मीर सीआईडी के डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की उग्र भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। 

इसके बाद वहां तनाव का माहौल है। इस घटना की राजनीतिक पार्टियों ने चौरतफा निंदा की थी।

अब तक क्या-क्या हुआ?

घटना के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर पुलिल ने राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी का तबादला कर दिया था। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने उत्तर श्रीनगर के पुलिस अधीक्षक सज्जाद खालिक भट के तबादले के आदेश दिए थे। यह घटना इन्हीं के इलाके में हुई थी। शुक्रवार को इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने की निंदा

महबूबा मुफ्ती ने इस मामले को बेहद शर्मनाक बताया था और इसके साथ ही उन्होंने प्रदर्शनकारियों और अलगाववादियों को चेतावनी दी थी कि पुलिस के सब्र का इम्तिहान न लिया जाए।

उमर अब्दुल्ला ने भी की निंदा

नेशनल कांफ्रेंस के कार्यवाहक अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि इस बर्बर घटना के लिए जो लोग जिम्मेदार हैं वो 'नर्क की आग' में जलें।

यासीन मलिक हिरासत में

इस घटना के बाद घाटी में तनाव के हालात को देखते हुए, ईद के मौके से पहले सरकार ने अलगावादियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए अलगाववादी संगठन जेकेएलएफ नेता यासीन मलिक को हिरासत में ले लिया गया है। 

सूत्रों की मानें तो अब सरकार यासीन मलिक के अलावा कई अलगावादी नेताओं को या तो गिरप्तार करवा सकती है या फिर उन्हें नजरबंद करवा सकती है।

मनोरंजन: ट्यूबलाइट मूवी रिव्यू: मासूम सलमान खान का भाई सोहेल को ढूंढने का जज्बा आपको कर देगा इमोशनल

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें