logo-image

जम्मू-कश्मीर: लगातार 7वें दिन पाक रेंजर्स ने तोड़ा सीजफायर, सेना की कार्रवाई से सहमा पाकिस्तान

पाकिस्तान ने लगातार 7वें दिन बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया।

Updated on: 25 Feb 2018, 07:29 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने लगातार 7वें दिन सीजफायर का उल्लंघन किया। रेंजर्स ने बारामूला जिले के उरी सेक्टर और राजौरी में भारी गोलीबारी की। पाकिस्तानी सेना के इस कायराना हरकत की भारतीय जवान भी माकूल जवाब दे रहे हैं।

खबर है कि भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से अपने नागरिकों को हटाना शुरु कर दिया है। उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है।

पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक, फरवरी में भारतीय जवानों के 'सीजफायर उल्लंघन' में बेतहाशा वृद्धि हुई है। दरअसल, भारतीय सेना पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन का जवाब दे रही है। पाकिस्तान आतंकियों को कश्मीर में दाखिल कराने के लिए गोलीबारी की घटना को अंजाम देता रहा है।

पाक की गोलीबारी

पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा से सटे बारामूला जिले के उरी सेक्टर में सैन्य और नागरिक ठिकानों पर अंधाधुंध गोलीबारी करने के कारण लगभग 500 स्थानीय निवासियों को अपना घर, मवेशी और खेत छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर पलायन करना पड़ा है।

गोलीबारी से प्रभावित नागरिकों को खाने, दवाईयां और पीने का पानी उपलब्ध कराया जा रहा है।

ब्रिगेडियर वाईएस अहलावत ने कहा, '19 फरवरी के बाद से पाकिस्तानी सेना लगातार उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तानी सेना कायराना और गैर-पेशेवर हरकत कर रही है। वह निर्दोष ग्रामीणों और उनके घरों को मोर्टार के जरिए नुकसान पहुंचा रहे हैं।'

और पढ़ें: पाकिस्तानी अधिकारी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल से संपर्क साधेगी NIA

उन्होंने कहा, 'भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना के पोस्ट को निशाना बनाते हुए कार्रवाई की है। प्रभावित लोगों को सेना मदद पहुंचा रही है। सर्दियों के मद्देनजर गर्म कपड़े, खाने के सामान, दवाईयां और पीने का पानी दिया गया है।'

आपको बता दें कि 20 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तानी गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गये थे।

और पढ़ें: जिनपिंग बन सकते हैं तीसरी बार राष्ट्रपति, चीन बदलेगा संविधान