logo-image

शाह के बयान पर भड़की महबूबा मुफ्ती, कहा- आप गठबंधन करें तो ठीक, हम करें तो देशद्रोही

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने पलटवार किया है. अमित शाह ने गुपकार गठबंधन को लेकर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गुपकार गैंग भारत के तिरंगे का अपमान करता है.

Updated on: 17 Nov 2020, 03:27 PM

नई दिल्ली :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने पलटवार किया है. अमित शाह ने गुपकार गठबंधन को लेकर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गुपकार गैंग भारत के तिरंगे का अपमान करता है. या तो गुपकार गैंग देश के मूड के साथ चले नहीं तो लोग उसे डुबो देंगे. जिस पर महबूबा ने प्रतिक्रिया दी.

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करके कहा कि बीजेपी सत्‍ता की भूख के लिए चाहे जितने गठबंधन कर ले लेकिन अगर हम किसी तरह एक यूनाइटेड फ्रंट बनाते हैं तो हम राष्‍ट्रहित को चुनौती दे रहे हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी खुद हर रोज संविधान की धज्जियां उड़ाती है. उन्होंने आगे कहा कि पुरानी आदतें जल्‍दी जाती नहीं. पहले बीजेपी का नैरेटिव था कि टुकड़े-टुकड़े गैंग से भारत की संप्रभुता को खतरा है और अब वे 'गुपकार गैंग' का इस्‍तेमाल हमें ऐंटी नैशनल्‍स दिखाना चाहते हैं। बीजेपी खुद तो दिन-रात संविधान का माखौल बनाती है.

महबूबा ने आगे कहा, 'खुद को मसीहा और राजनीतिक विरोधियों को आतंरिक और काल्‍पनिक दुश्‍मन बताकर प्रॉजेक्‍ट करने की बीजेपी की चाल अब बासी हो गई है. बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई की जगह अब लव जिहाद, टुकड़े टुकड़े और अब गुपकार गैंग पर राजनीतिक चर्चा होती है.'

बता दें कि अमित शाह ने गुपकार गठबंधन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गुपकार गैंग भारत के तिरंगे का अपमान करता है. क्‍या सोनिया जी और राहुल गुपकार गैंग के ऐसे कदमों का समर्थन करते हैं? उन्‍हें देश की जनता के सामने अपना स्‍टैंड साफ करना चाहिए. कांग्रेस और गुपकार गैंग जम्मू और कश्‍मीर को वापस आतंक के युग में ले जाना चाहते हैं. वे दलितों, महिलाओं और आदिवासियों के वे अधिकार छीन लेना चाहते हैं जो हमने अनुच्‍छेद 370 हटाकर दिए हैं. यही वजह है कि देश की जनता उन्‍हें हर जगह रिजेक्‍ट कर रही है.

इसे भी पढ़ें:बिहार में नई सरकार और BJP के सामने कई चुनौतियां, समझें पर्दे के पीछे का खेल

उन्होंने आगे कहा कि जम्‍मू और कश्‍मीर हमेशा से भारत का आतंरिक हिस्‍सा रहा है. भारत के लोग राष्‍ट्रहित के खिलाफ बने किसी अपवित्र 'ग्‍लोबल गठबंधन' को सहन नहीं करेंगे. या तो गुपकार गैंग देश के मूड के साथ चले नहीं तो लोग उसे डुबो देंगे.'