logo-image

Jammu Kashmir में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद ने लगाए धमकी भरे पोस्टर

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में व्याप्त शांति जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) जैसे संगठनों को रास नहीं आ रही है. लश्कर (Lashkar) ने एक बार फिर घाटी में दहशत और हिंसा फैलाने के उद्देश्य से पोस्टर्स लगाए हैं.

Updated on: 06 Sep 2019, 10:24 AM

highlights

  • जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों ने चली घटिया चाल.
  • आतंकी संगठनों ने घाटी भर में लगाए पोस्टर. 
  • दिया संदेश मोदी का समर्थन करने वाले सभी गद्दार.

नई दिल्ली:

Jammu Kashmir Updates: आर्टिकल 370 और 35-ए (Article 370 and 35-A) के जम्मू कश्मीर से हटाए जाने के बाद से ही घाटी में काफी शांति है क्योंकि भारतीय सेना ने अभी तक कुछ भी अप्रिय होने नहीं दिया है. घाटी में मुस्तैद भारतीय सेना जहां कश्मीरियों की जिंदगी आसान बनाने में जुटी है वहीं दूसरी तरफ आतंकियों के लिए परेशानी का कारण भी. अब कई बड़े संगठन के आतंकी घाटी की इसी शांति के माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं.

दरअसल जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में व्याप्त शांति जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) जैसे संगठनों को रास नहीं आ रही है. लश्कर (Lashkar) ने एक बार फिर घाटी में दहशत और हिंसा फैलाने के मकसद से पोस्टर्स लगाए हैं. इन पोस्टर्स में संदेश दिया गया है कि जो भी कश्मीरी मोदी सरकार (Modi Government) का समर्थन कर रहे हैं वो सभी गद्दार हैं. लश्कर ने ऐसा करने वालों के लिए चेतावनी भी जारी की है.

यह भी पढ़ें: तिहाड़ जेल में आज कटेगी पी चिदंबरम की पहली रात, खाट समेत मिली ये 4 चीजें

आतंकी संगठन Lashkar-e-Taiba ने पोस्टर्स में लिखा है कि लोग अपने-अपने घरों से बाहर न निकलें, न ही सड़क पर गाड़ियां दिखाई दें. ऐसा कहा गया है कि ऐसा करने से मीडिया में गलत दिखाया जा रहा है कि घाटी में सब सामान्य है. लश्कर ने चेतावनी दी है कि जो भी ऐसा करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. इस पोस्टर के जरिए कश्मीरी युवकों को भारत के खिलाफ भड़काने की भी कोशिश की गई है.

पोस्टर में लश्कर पाकिस्तान के कदमों का समर्थन कर रहा है. इस पोस्टर में कहा गया है कि कश्मीर मामला संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) में गया है और वहां भी इसे विवादित ही बताया गया है.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने पोस्‍ट की शर्टलेस तस्‍वीर, फैंस बोले-आपका भी चालान कट गया क्या?

लश्कर ने सरकारी कर्मचारियों, व्यवसायी, ट्रांसपोर्टर, रेहड़ी पटरी वालों से काम-धंधा बंद रखने की अपील की है. पोस्टर में कहा गया है कि सभी लोग प्रदर्शनों में शामिल हों और बाइक, स्कूटर और प्राइवेट ट्रांसपोर्ट सड़कों पर न निकलें, वरना कार्रवाई होगी. लश्कर ने साफ़ कहा है कि जो भी सड़क पर निकलेगा उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी उसकी खुद की है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले भी आतंकियों ने घाटी में शांति को भंग करने के उद्देश्य से दुकानदारों और वाहन परिचालकों को धमकी दी थी कि वे अपनी दुकानों को बंद रखें और गाड़ियां न चलाएं बल्कि अपने घरों में रहे अन्यथा उन्हें इसका परिणाम भुगतना होगा. 

यह भी पढ़ें: सावधान हो जाओ पाकिस्तान और चीन, मोदी सरकार ने वायुसेना को मजबूत करने के लिए उठाया ये कदम

बता दें कि 5 अगस्त को ही मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा दिया था और जम्मू कश्मीर से लद्दाख को अलग कर उसे केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया था. इसी के बाद से घाटी में सुरक्षाबलों की भारी तैनाती कर दी गई थी जिससे आतंकियों को दहशत फैलाने का मौका नहीं मिला है. इसी वजह से आतंकी संगठन जो घाटी में  दहशत फैलाते थे बौखलाए हुए हैं.