News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

जम्मू-कश्मीर: दिनेश्वर शर्मा से मुलाकात पर हुर्रियत का घटक मुस्लिम कांफ्रेंस बंटा दो गुटों में

कश्मीर पर केंद्र के विशेष प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा से मिलने को लेकर हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी खेमे का घटक मुस्लिम कांफ्रेंस दो गुटों में बंट गया है।

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Tripathi | Updated on: 11 Dec 2017, 11:09:12 AM

नई दिल्ली:

कश्मीर पर केंद्र के विशेष प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा से मिलने को लेकर हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी खेमे का घटक मुस्लिम कांफ्रेंस दो गुटों में बंट गया है।

मुस्लिम कांफ्रेंस के विद्रोही गुट ने वरिष्ठ अलगाववादी नेता और पार्टी के अध्यक्ष अब्दुल गनी भट्ट को निष्कासित कर दिया है।

मुस्लिम कांफ्रेंस ने हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी खेमे के प्रमुख मीरवाइज उमर फारूक को पत्र लिखकर कहा है कि पार्टी ने नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। पत्र के अनुसार नए अध्यक्ष मुहम्मद सुलतान मगरे को छह महीने के लिए प्रमुख नियुक्त कर दिया है।

पत्र मे कहा गया है, 'जैसा कि आप जानते हैं, भट्ट की शर्मा से गुप्त मुलाकात पार्टी और कश्मीर के लोगों के लिये चिंता का विषय है।'

इसमें आगे कहा गया है, 'इस परिप्रेक्ष्य में एमसी के नेताओं की बैठक हुई जिसमें फैसला लिया गया कि मागरे अगले 6 माह के लिये संगठन के अध्यक्ष होंगे।'

और पढ़ें: पूर्व सेनाध्यक्ष का खुलासा: अय्यर के घर पर हुई थी पाक नेता की बैठक

भट्ट का निष्कासन ऐसे समय में हुआ है जब इस तरह की खबरें आ रही थीं कि उन्होंने केंद्र के विशेष दूत शर्मा के राज्य के दूसरे दौरे के दौरान मुलाकात की थी।

हुर्रियत को भेजे गए पत्र के अनुसार मागरे ने कहा है कि अब किसी भी तरह चर्चा या जानकारी के लिये उनसे संपर्क करे।

वहीं भट्ट ने भी संगठन की पाकिस्तानी शाखा के प्रतिनिधि मंजूर अहमद भट्ट को निष्कासित कर दिया जिनके इशारे पर उन्हें हुर्रियत से निकाला गया है।

और पढ़ें: राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की घोषणा आज, ये होगी चुनौती

First Published : 11 Dec 2017, 11:08:13 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.