logo-image

गृहमंत्री बनते ही एक्शन में आए अमित शाह, राज्यपाल मलिक से मुलाकात कर कश्मीर पर की चर्चा

सत्यपाल मलिक ने शनिवार को नए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से यहां मुलाकात की और उन्हें राज्य की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी.

Updated on: 02 Jun 2019, 06:38 AM

highlights

  • अमित शाह ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से की मुलाकात
  • जम्मू-कश्मीर के हालात पर की चर्चा
  • जम्मू-कश्मीर की प्रमुख समस्याओं और विकास कार्यो के बारे में अवगत कराया

नई दिल्ली:

गृहमंत्री का कार्यभार संभालते ही अमित शाह(Amit Shah) एक्शन में आ गए हैं. सबसे पहले तो गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी (Kishen Reddy) को उनके गैर जिम्मेदारा बयान के लिए 'क्लास' लगाई. उसके बाद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की. सत्यपाल मलिक ने शनिवार को नए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से यहां मुलाकात की और उन्हें राज्य की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी. अपने नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय में लगभग आधे घंटे की बैठक में शाह ने जम्मू-कश्मीर के हालात का जायजा लिया.
अमित शाह को जम्मू-कश्मीर के विकास कार्यों से अवगत कराया.

सत्यपाल मलिक ने बैठक के बाद मीडिया से कहा, 'मैंने उन्हें (अमित शाह) जम्मू-कश्मीर की प्रमुख समस्याओं और विकास कार्यो के बारे में अवगत कराया. लेकिन हमने ज्यादातर बात हाल में हुए लोकसभा चुनावों के बारे में की.'

जम्मू-कश्मीर की स्थिति बदल गई है

मलिक ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में स्थिति बदल गई है. आतंकवादी मारे जा रहे हैं, नए आतंकवादियों की भर्ती कम हुई है, और पत्थरबाजी बंद हो गई है.
अमित शाह जम्मू-कश्मीर में विकास की पहल करेंगे

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार की तुलना ब्रिटिश राज से की, जानें क्या है मामला

जम्मू एवं कश्मीर में आगे की नीति पर शाह का निर्णय बहुत महत्वपूर्ण होगा. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा और विकास की पहल को आगे बढ़ाने की संभावना है. शाह और मलिक ने इन मुद्दों पर भी चर्चा की.

अमरनाथ यात्रा पर हुई चर्चा

इसके अलावा, उन्होंने आतंकवादियों पर दबाव बनाए रखने और अमरनाथ यात्रा को सुनिश्चित करने पर भी चर्चा की. केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में शाह की भूमिका इस बात पर भी स्पष्टता ला सकती है कि केंद्र राज्य में अनुच्छेद 35ए के मुद्दे को कैसे हल करना चाहता है.

और पढ़ें: कांग्रेस की हार पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, 'गिरते हैं शहसवार मैदान-ए-जंग में'...

मलिक के अलावा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव और केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम ने पदभार संभालने के बाद शाह से मुलाकात की.