logo-image

सरकार ने जारी की दूसरी एडवाइजरी, करगिल में अधिकारी न छोड़े दफ्तर, ऑन रखें मोबाइल

जम्मू-कश्मीर के करगिल में सरकारी अफसरों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है.

Updated on: 04 Aug 2019, 06:08 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के करगिल में सरकारी अफसरों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. बताया जा रहा है कि करगिल में भी पाकिस्तान के साथ सीमा तनाव बढ़ सकता है, इसलिए एडवाइजरी जारी कर सरकारी अधिकारियों को संबंधित ऑफिस न छोड़ने का आदेश दिया गया है. साथ ही अफसरों को मोबाइल को स्वीच ऑफ न करने के लिए भी कहा गया है. इससे पहले भी सुरक्षा का हवाला देते हुए एडवाइजरी जारी की गई थी और अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया था.

यह भी पढ़ेंः महबूबा मुफ्ती बोलीं- सभी राजनीतिक पार्टियां एक साथ आए, ताकि सरकार JK से खिलवाड़ न कर सके

गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा को लेकर इंटेलीजेंस इनपुट के हवाले से आतंकी खतरे की बात कहते हुए जम्मू-कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी की थी. इसमें तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को जल्द से जल्द घाटी से लौटने की सलाह दी गई है. यह एडवाइजरी जम्मू-कश्मीर के गृह विभाग ने जारी की है. यात्रा को लेकर शीर्ष सुरक्षा प्रतिष्ठान ने कहा, इस तरह के इनपुट है कि यात्रा को पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाया जा सकता है.

एडवाइजरी में कहा गया है कि आतंकवादी धमकी के नवीनतम इंटेलीजेंस इनपुट खास तौर से अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाए जाने और कश्मीर घाटी के सुरक्षा हालात को ध्यान में रखते हुए अमरनाथ यात्रियों व पर्यटकों की सुरक्षा के हित में यह सुझाव दिया जाता है कि तीर्थयात्री घाटी से जल्द से जल्द लौटें.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में दहशत के माहौल के बीच आवश्यक वस्तुओं की कमी

बता दें कि अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से शुरू हुई और यह 15 अगस्त को समाप्त होनी है. इंटेलीजेंस इनपुट के मद्देनजर कश्मीर में पहले हजारों की संख्या में अर्धसैनिक बल पहुंच चुके हैं. इंटेलीजेंस इनपुट में यात्रा को आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाने की बात कही गई है. इससे पहले दिन में सेना ने कहा, इस तरह के इंटेलीजेंस इनपुट है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी यात्रियों को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं.