logo-image

जम्मू-कश्मीर: सीमा पर तनाव के बीच शोपियां में मुठेभड़ जारी, जैश के दो आतंकी ढेर

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाबलों पर आतंकियों की ओर से फायरिंग के बाद सर्च ऑपरेशन मुठभेड़ में बदल गया जिसका जवाब दिया जा रहा है.

Updated on: 27 Feb 2019, 09:07 AM

श्रीनगर:

पुलवामा हमले पर भारतीय वायुसेना की जवाबी कार्रवाई के बाद एक तरफ पाकिस्तान के साथ लगे सीमा पर तनाव बढ़ा है, वहीं जम्मू-कश्मीर के अंदर भी आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी है. शोपियां जिले के मीमेंडर क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी के बाद इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसके बाद मुठेभड़ शुरू हो गई. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को ढेर कर दिया. दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे. अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाबलों पर आतंकियों की ओर से फायरिंग के बाद सर्च ऑपरेशन मुठभेड़ में बदल गया, जिसका जवाब दिया जा रहा है.

अधिकारी ने कहा कि अभी तक इसमें किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है. यह एनकाउंटर तब शुरू हुआ है जब भारत ने पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के ट्रेनिंग कैंप को एयर स्ट्राइक कर तहस-नहस कर दिया.

पाकिस्तान के खिलाफ यह कार्रवाई पुलवामा में भीषण आत्मघाती हमले में 40 जवानों के शहादत के सिर्फ 12 दिनों के बाद हुई है. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

भारत और पाकिस्तान के बीच 1971 युद्ध के बाद पहली बार भारतीय वायुसेना (IAF) ने पाकिस्तान के अंदर एयर स्ट्राइक का इस्तेमाल किया.'

इससे पहले मंगलवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ, राजौरी और जम्मू जिलों में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय पक्ष ने इसका करारा जवाब दिया.

और पढ़ें : Surgical strike 2 के बाद सीमावर्ती इलाकों समेत कई शहर में हाई अलर्ट जारी

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के अखनूर, नौशेरा और कृष्णा घाटी सेक्टरों में संघर्षविराम का उल्लंघन किया, और मोर्टार व छोटे हथियारों से भारतीय ठिकानों को निशाना बनाया.