logo-image

Jammu-Kashmir : मुठभेड़ के बीच राजौरी पहुंचे राजनाथ सिंह ने जवानों का बढ़ाया मनोबल, कही ये बड़ी बात

Jammu-Kashmir : पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में अशांति फैलाने से बाज नहीं आ रहा है. घाटी में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की घटनाएं आती रहती हैं. भारतीय सेना के जवान आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दे रहे हैं.

Updated on: 06 May 2023, 08:25 PM

नई दिल्ली:

Jammu-Kashmir : पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में अशांति फैलाने से बाज नहीं आ रहा है. घाटी में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की घटनाएं आती रहती हैं. भारतीय सेना के जवान आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दे रहे हैं. आतंकियों से मुठभेड़ के बीच देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के राजौरी पहुंचे और सेना के जवानों का मनोबल बढ़ाया. 

रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भारतीय सेना के सैनिकों से बातचीत की और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में कार्य करते हुए उनके साहस और उत्साह की प्रशंसा की है. उन्होंने जोर देकर कहा कि कठिन क्षेत्रों में भारतीय सेना के सैनिकों के अतुलनीय साहस, प्रतिबद्धता और निरंतर सतर्कता की वजह से ही राष्ट्र सुरक्षित महसूस करता है. इस दौरान रक्षा मंत्री ने जवानों को इसी बहादुरी और समर्पण के साथ काम करते रहने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि सरकार और देश के लोग हमेशा सशस्त्र बलों के साथ है.

यह भी पढ़ें : Maharashtra: NCP के अध्यक्ष पद से क्यों मुक्त होना चाहते थे शरद पवार? बताई ये बड़ी वजह

रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) का कहना है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आर्मी बेस कैंप की अपनी यात्रा के दौरान इंडियन आर्मी की परिचालन तैयारी और बार्डर पर सुरक्षा स्थिति का पूरा जायजा लिया है. इस मौके पर उनके साथ जम्मू-कश्मीर लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा, थल सेनाध्यक्ष जनरल समीक्षा बैठक के दौरान मनोज पांडे और जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, उत्तरी कमान लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी मौजूद थे. आपको बता दें कि राजौरी के कांडी में शुक्रवार को सेना के आतंकवाद-विरोधी अभियान ‘ऑपरेशन त्रिनेत्र' के दौरान आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे, जबकि एक उच्चाधिकारी भी बुरी तरह जख्मी हो गया.