logo-image

जम्मू- कश्मीर में इस साल सीआरपीएफ ने 75 आतंकवादियों को मार गिराया, 252 अन्य गिरफ्तार

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने इस साल जम्मू एवं कश्मीर में 75 आतंकवादियों को मार गिराया है। इसमें लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन व जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठनों के शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं।

Updated on: 26 Jul 2017, 05:09 PM

highlights

  • जम्मू कश्मीर में जनवरी से 26 जुलाई के बीच 75 आतंकी ढ़ेंर
  • सीआरपीएफ ने 252 अन्य को गिरफ्तार भी किया, 118 हथियार भी बरामद
  • मारे जाने वालों में लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन व जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी भी

नई दिल्ली:

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने इस साल जम्मू एवं कश्मीर में 75 आतंकवादियों को मार गिराया है। इसमें लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन व जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठनों के शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं। साथ ही सीआरपीएफ ने 252 अन्य को गिरफ्तार भी किया।

सीआरपीएफ के महानिदेशक राजीव राय भटनागर ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। वे अर्धसैनिक बल की 78वीं वर्षगांठ पर दक्षिण दिल्ली के लोधी रोड इलाके में स्थित मुख्यालय पर मौजूद थे।

भटनागर ने कहा कि 3.5 लाख की संख्या वाले इस बल ने घाटी में जनवरी से 26 जुलाई के बीच इस साल आंतकवादियों से 118 हथियार बरामद किए हैं। इस दौरान सीपीआरएफ ने हिजबुल के दो, लश्कर के दो और जैश के एक प्रमुख आतंकवादी को भी राज्य में मार गिराया।

हिजबुल के शहब्बत अहमद बट व गुलजार अहमद लोन, लश्कर के बशीर लश्कर वानी और जुनैद मट्टू, जैश के अकीब अहमद उर्फ अबु हमजा के अतिरिक्त दो अन्य आतंकवादियों जहांगीर अहमद हनीबल और शाबाज अहमद वानी सीआरपीएफ द्वारा मार गिराए गए शीर्ष व प्रमुख आतंकवादियों में शामिल हैं।

और पढ़ें: भारत ने कश्मीर मुद्दे पर OIC का बयान खारिज किया