logo-image

पाकिस्तान ने अब सुंदरबनी सेक्टर में किया सीजफायर उल्लंघन, भारत ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तान ने मंगलवार देर रात एक बार फिर राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. भारतीय सैनिक पाकिस्तानी गोलीबारी का ताबड़तोड़ जवाब दे रहे हैं.

Updated on: 06 Mar 2019, 12:01 AM

श्रीनगर:

पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने मंगलवार देर रात एक बार फिर राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. भारतीय सैनिक पाकिस्तानी गोलीबारी का ताबड़तोड़ जवाब दे रहे हैं. मंगलवार को यह तीसरी बार है जब उसने सीजफायर का उल्लंघन किया है. इससे पहले शाम को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलाबारी की और मोर्टार दागे.

वहीं मंगलवार सुबह 11:30 बजे पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था. हालांकि इस गोलीबारी में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

वहीं सोमवार को भी अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था, जिसके बाद नियंत्रण रेखा पर भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई थी. इसके बाद पुंछ जिले में भी भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच गोलीबारी हुई थी.

और पढ़ें : अजीत डोभाल ने अमेरिका को सौंपा पाकिस्तान की करतूत के सबूत, मौजूदा हालात की दी जानकारी

पुंछ, राजौरी और जम्मू जिलों में नियंत्रण रेखा पर 7 दिनों तक भारी गोलाबारी के बाद दोनों सेनाओं के बीच रविवार को संघर्ष थम गया था. लेकिन एक बार फिर सोमवार से यह शुरू हुआ. सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने रविवार को नियंत्रण रेखा के अग्रिम मोर्चो और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सैनिकों की तैनाती का निरीक्षण किया था.