logo-image

पाक रेंजर्स से BSF ने कहा, उकसावे वाली कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं करेंगे

रिश्तों में तल्खी के बीच सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तानी सेना के बीच अंतराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर सुचेतगढ़ सेक्टर में फ्लैग मीटिंग हुई।

Updated on: 26 Jan 2018, 04:47 AM

नई दिल्ली:

रिश्तों में तल्खी के बीच सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तानी सेना के बीच अंतराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर सुचेतगढ़ सेक्टर में फ्लैग मीटिंग हुई। इस दौरान बीएसएफ ने पाकिस्तान को अपनी नापाक हरकत से बाज़ आने की चेतावनी दी।

बीएसएफ ने पाकिस्तानी अधिकारी से कहा कि उकसावे वाली हरकतें अस्वीकार्य हैं और इन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

गुरुवार को हुई यह बैठक जम्मू-कश्मीर की अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दोनों तरफ से हुई भारी गोलीबारी के बाद हुई है।

गोलीबारी में भारतीय जवान शहीद हो गए थे। जबकि कई नागरिकों को भी जान गंवानी पड़ी। गोलीबारी ने सीमावर्ती इलाकों में रह रहे नागरिकों को उनके गांव छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया।

पाकिस्तान की ओर से दरख्वास्त के बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तानी रेंजर्स के सेक्टर कमांडरों के बीच यह बैठक आयोजित की गई थी।

सूत्रों ने कहा कि बीएसएफ ने पाकिस्तान द्वारा बीएसएफ के दो जवानों की बेरहमी से हत्या करने पर कड़ी आपत्ति जताई और भारतीय गांवों, बेगुनाह नागरिकों और उनकी संपत्तियों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी की कड़ी निंदा की।

और पढ़ें: चीन ने चेताया, कहा- डोकलाम गतिरोध से सबक ले भारत

एक अधिकारी ने कहा, 'बीएसएफ ने कड़े विरोध के साथ एक कठोर संदेश दिया है कि इस तरह की उकसावे वाली कार्रवाई को बर्दाश्त और स्वीकार नहीं किया जाएगा।'

भारत और पाकिस्तान प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक पी. एस. धीमान और चेनाब रेंजर्स के ब्रिगेडियर अमजद हुसैन ने की।

इस साल सेक्टर कमांडरों के बीच यह पहली फ्लैग मीटिंग थी। अंतिम बैठक पिछले साल 29 सितंबर को हुई थी।

और पढ़ें: पाक को करारा जवाब, बीएसएफ ने 9000 गोले दागकर दुश्मनों के चौकियों