logo-image

जम्मू-कश्मीर : सेना की बड़ी कार्रवाई, पुलवामा और पुंछ से 4 आतंकी गिरफ्तार, 1 ढेर

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि भरोसेमंद सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने अवंतिपुरा क्षेत्र के पंजगाम में एक नाके से उन्हें गिरफ्तार किया.

Updated on: 14 Nov 2018, 07:11 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और पुंछ जिले से दो अलग घटनाओं में सुरक्षा बलों ने बुधवार को हिजबुल मुजाहिदीन के 4 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किये हैं. वहीं अखनूर के गिरिगल गांव में चल रही मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर उसके पास से हथियारों का जखीरा जब्त कर लिया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. 

पुलिस ने ट्वीट में कहा कि आतंकवादियों को अवंतीपोरा इलाके के पंजगम गांव से पकड़ा गया है. इनके पास से हथियारों व गोला बारूद का जखीरा भी बरामद किया गया है.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि भरोसेमंद सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने अवंतिपुरा क्षेत्र के पंजगाम में एक नाके से उन्हें गिरफ्तार किया.

उन्होंने कहा, ‘सुरक्षा बलों ने जांच के दौरान यूबीजीएल, ग्रेनेड और गोलियां और दोष सिद्ध करने वाली अन्य सामग्री सहित उनके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया.’

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 2 आतंकी ढेर

वहीं एक अन्य घटना में पुलिस ने राजौरी-पुंछ हाइवे से दो अन्य आतंकियों को एके-56 राइफल्स के साथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जरनवाली गली के पास सेना की 25 आरआर ओर पुलिस ने एक टवेरा गाड़ी की जांच की. जिसके बाद पुलिस ने पुलवामा के रहने वाले दो शख्स शबीर अहमद और मोहम्मद अकीब को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के अनुसार गाड़ी से दो AK-56 राईफल्स के साथ भारी मात्रा में हथियार जब्त किया है. दोनों आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया है.

और पढ़ें: जम्मू कश्मीर: त्राल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी को किया ढेर, हथियार बरामद

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों की पहचान जैन मोहम्मद शेख और नासिर-उल-इस्लाम के तौर पर हुई और दोनों ही हिजबुल मुजाहिदीन से संबद्ध हैं. कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.