logo-image

जम्मू-कश्मीर: त्राल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक ढेर

जम्मू-कश्मीर के अवंतिपुरा और गुलशनपुरा में सर्च ऑपरेशन चला रहे सुरक्षाकर्मियों पर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की और मौके से फरार हो गए।

Updated on: 20 Nov 2017, 05:43 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के अवंतिपुरा में सेना के सर्च ऑपरेशन टीम पर आतंकियों ने किया हमला
  • गोलीबार कर भागे आतंकी, सेना ने पूरे इलाके में की नाकेबंदी

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के अवंतिपुरा और गुलशनपुरा में सर्च ऑपरेशन चला रहे सुरक्षाकर्मियों पर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। सेना ने जवाबी कार्रवाई में गुलशनपुरा में एक आतंकी को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकी की पहचान आदिल चोपान के रूप में हुई है।

इससे पहले आतंकियों ने राष्ट्रीय रायफल की 42 वीं कोर और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की और मौके से फरारा हो गए थे। आतंकियों की गोलीबारी के बाद सेना ने पूरे इलाके में नाकेबंदी कर दी है और आतंकियों की तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही पुलिस और सेना की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य के पुलिस महानिदेश एस पी वैद और संधू ने साफ किया था कि सुरक्षा बलों ने इस साल घाटी में अभी तक करीब 190 से अधिक आतंकियों को मार गिराया है।

पिछले कुछ महीनों के दौरान घाटी में आतंक के खिलाफ सेना और पुलिस के अभियान में तेजी आई है और पिछले कई अहम ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिद्दीन और जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडरों को ढेर किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें: दुनिया के किसी भी हिस्से को निशाना बना सकती है चीन की नई मिसाइल, अगले साल सेना में होगी शामिल

कुछ दिनों पहले ही फुटबॉलर से आतंकी बने माजिद अरशिद ने अपनी मां की अपील पर हथियार समेत पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। माजिद लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हो गया था।

मां की भावनात्मक अपील के बाद उसने कुछ दिनों के भीतर ही आतंक का साथ छोड़कर खुद को पुलिस को हवाले कर दिया था।

माजिद का आत्मसमर्पण जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ जारी सेना और पुलिस की साझा मुहिम के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

माजिद के आत्मसमर्पण से पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के स्थानीय युवाओं को मुजाहिद बनाए जाने के पूरे कार्यक्रम के लिए जबरदस्त झटका माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: माल्या के प्रत्यर्पण पर सुनवाई की तारीख तय, 4 दिसंबर से शुरू होगी जिरह